Boxer Vijender Singh: लोकसभा चुनाव से पहले बॉक्सर विजेंदर सिंह ने थामा भाजपा का दामन, कांग्रेस के टिकट पर लड़े थे 2019 का चुनाव

 

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका लगा है। जाने-माने बॉक्सर विजेंदर सिंह थोड़ी देर में भाजपा में शामिल हो गए हैं। बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। विजेंदर को मुक्केबाजी में पद्मश्री और अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

 


राहुल गांधी के करीबी थे विजेंदर

विजेंदर सिंह को राहुल गांधी का करीबी माना जाता था। यहां तक कि मथुरा लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी के खिलाफ कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ने की भी चर्चा थी। उन्होंने 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले राजनीति में कदम रखा था।

दक्षिण दिल्ली से लड़ा था चुनाव

विजेंदर ने कांग्रेस के टिकट पर दक्षिण दिल्ली से चुनाव लड़ा था। हालांकि भाजपा के रमेश बिधूड़ी से हार गए थे। रमेश को छह लाख 87 हजार से अधिक वोट मिले थे। आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा को तीन लाख 19 हजार से ज्यादा और विजेंदर सिंह को एक लाख 64 हजार से अधिक वोट मिले थे।


जाट समाज को साधेगी भाजपा

विजेंदर सिंह हरियाणा के भिवानी के रहने वाले हैं। वह जाट समुदाय से आते हैं। पश्चिम उत्तर प्रदेश और हरियाणा सीटों पर भाजपा के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। विजेंदर ने 2008 बीजिंग ओलपिंक में ब्रॉन्ज पदक जीता था। वहीं, एशिय गेम्स में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

No comments

Powered by Blogger.