Indian Superstar In 90s: 90 के दशक में ये था सबसे महंगा सुपरस्टार, एक मूवी के लिए चार्ज करता था तगड़ी फीस


 Indian Superstar In 90s: इंडियन सिनेमा में आजकल सितारों की मोटी फीस की खूब चर्चा होती है. कोई एक मूवी के लिए 100 करोड़ लेता है तो कोई 150 करोड़. लेकिन 90 के दशक में इकलौता ऐसा सुपरस्टार था, जो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रजनीकांत (Rajinikanth) जैसे मशहूर सितारों से ज्यादा फीस लेकर चर्चा में आ गया था. उनका नाम है चिरंजीवी. फीस लेने के मामले में उन्होंने बड़े-बड़े सुपरस्टार्स को भी पीछे छोड़ दिया था.



सुपरस्टार ने सबसे ज्यादा फीस लेने का बनाया रिकॉर्ड 


90 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन का सिक्का चलता था. वहीं, साउथ इंडस्ट्री में रजनीकांत एकतरफा राज करते थे लेकिन उन्हें तब तक एक फिल्म के लिए करोड़ में फीस नहीं मिली. उस दौर में चिरंजीवी ने ये खिताब अपने नाम कर लिया था. उन्होंने साल 1992 में रिलीज हुई Aapadbandhavudu के लिए 1.25 करोड़ रुपये फीस ली थी. उस वक्त अमिताभ बच्चन और रजनीकांत जैसे सितारे लाखों रुपये में फीस लेते थे.




रजनीकांत और अमिताभ बच्चन पर पड़े थे भारी


रिलीज के बाद Aapadbandhavudu बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफल साबित हुई थी और साउथ सिनेमा में उनका कद भी बड़ा हो गया था. उस वक्त अमिताभ बच्चन एक मूवी में काम करने के लिए 90 लाख रुपये की फीस चार्ज करते थे. साल 2018 में चिरंजीवी ने फिल्म इडंस्ट्री को छोड़ने का ऐलान कर अपने फैंस का चौंका दिया था. उनका कहना था कि वह अब पॉलिटिक्स में फोकस करना चाहते हैं. लगभग एक दशक तक सिल्वर स्क्रीन से दूर रहने के बाद चिरंजीवी ने साल 2017 में खिलाड़ी नंबर 150 से बड़े पर्दे पर कमबै किया और एक बार फिर वह अपनी दमदार एक्टिंग से छा गए.



1 करोड़ फीस लेने वाले दूसरे एक्टर थे कमल हासन 


साल 1994 में कमल हासन (Kamal Haasan) दूसरे एक्टर थे, जिन्होंने एक मूवी के लिए 1 करोड़ रुपये फीस चार्ज करना शुरू किया था. इसके बाद साल 1996 में इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन (Amiatabh Bachchan) शामिल हो गए. वहीं, श्रीदेवी (Sridevi) पहली सुपरस्टार एक्ट्रेस हैं, जो साल 1996 में 1 करोड़ की फीस मेकर्स से वसूलती थीं.

No comments

Powered by Blogger.