ICC World Test Championship : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत का बुरा हाल, रैंकिंग में शीर्ष 5 से बाहर, पाकिस्तान से भी पीछे



 ICC World Test Championship : भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में बुरी तरह से हार झेलनी पड़ी। इसके अगले दिन ऑस्ट्रेलिया ने भी पाकिस्तान को टेस्ट मैच में 79 रनों से हार का स्वाद चखाया। भारत और पाकिस्तान के पराजय से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के अंक तालिका का समीकरण बदल गया है। दोनों ही टीमों को रैंकिंग में नुकसान हुआ है।



टीम इंडिया को सेंचुरियन में खेले गए मैच में तीन दिन के अंदर हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न टेस्ट मैच में 79 रनों से हराकर WTC की प्वाइंट्स टेबल का समीकरण बदल दिया। भारत पहले पांचवें स्थान पर थी। फिर स्लो ओवर रेट के कारण दो अंकों के जुर्माने के साथ एक स्थान का नुकसान हुआ। वह खिसककर 6वें स्थान पर आ गई। पाकिस्तान अब 5वें स्थान पर आ गई है। भारतीय टीम का जीत प्रतिशत 38.89 और पाकिस्तान का 45.83 प्रतिशत है।



साउथ अफ्रीका पहले रैंक पर पहुंची


दक्षिण अफ्रीका 100 प्रतिशत जीत के साथ पहले स्थान पर काबिज है। इसके बाद 50 प्रतिशत के साथ न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया तीसरे और बांग्लादेश चौथे स्थान पर काबिज हैं। भारत से नीचे वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और श्रीलंका है। बता दें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के साइकिल में आखिरी में अंक तालिका में टॉप पर रहने वाली दो टीमों के बीच फाइनल मैच होगा।

No comments

Powered by Blogger.