MP News: बालाघाट में पीएम नरेन्‍द्र मोदी बोले-देशवासियों को सिर्फ मोदी की गारंटी पर भरोसा

 

PM Modi In MP : बालाघाट। नक्सल प्रभावित संसदीय क्षेत्र बालाघाट में पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने भारतीय नव वर्ष की शुभकामनाएं दींं। पीएम बोले- जी 20 के दौरान में दुनिया के असंभव फैसले भारत में लिए गए। कांग्रेस पुरानी सोच पर चलती रही। छोटा सा परिवार देश पर हावी हो गया। बालाघाट में मेरे परिवारजनों का ये जोश और जुनून बताता है कि देशवासियों को सिर्फ और सिर्फ मोदी की गारंटी पर भरोसा है। यह तो ट्रेलर है पूरी पिक्‍चर बाकी है। आपने मुझे देखा है। नरेन्द्र मोदी के लक्ष्‍य बहुत बड़े हैं, मेहनत इसलिए कर रहा हूं। कांग्रेस से आदि‍वासी को जल, जंगल व जमीन के अधिकार से वंचित रखा है।



मोदी महाकल का भक्‍त है, मैं कांग्रेस की गीदड़भभकी से डरता नहीं है। मोदी गारंटी देते हैं तो कांग्रेस गाली देते हैं। रामपायली की यह धरती राम से जुटी है। राम प्राण प्रतिष्ठा का विरोध करते हैं। गरीबों के खाते में दे रही है कांग्रेस ने लूटा है। अब परिवार वादी पार्टी के नाराज हैं। क्‍योंकि इन पर शिकंजा कसा जा रहा है। भ्रष्‍टाचार का पैसा जिसकी तिजोरी में गया है उसे बाहर निकाल कर लाऊंगा। भाजपा तीसरे कार्य काल में देश महत्‍वपूर्ण फैसले लेगी। भाजपा के प्रत्‍याशी के पक्ष में वोट देने के लिए अपील की है। बालाघाट में प्रधानमंत्री मोदी की विजय शंखनाद रैली में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव पहुंचे। मंच पर फग्गनसिंह कुलस्ते, प्रहलाद सिंह पटेल, सम्पतिया उइके सहित पूर्व सांसद, विधायक मौजूद।


बालाघाट में प्रधानमंत्री मोदी की विजय शंखनाद रैली

फग्गनसिंह कुलस्ते बोले- ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व का ही कमाल है कि गरीबों को चार करोड़ आवास दिए हैं। बालाघाट और मंडला जिले में कोई भी गरीब कच्चे मकान में नहीं रहेगा। देश में 2014 से पहले दो करोड़ 74 समूह थे। आज 10 करोड़ समूहसे जुड़कर महिलाएं काम कर रही हैं। मोदी जी ने दो करोड़ बहनों को लखपति बनाने का फैसला किया है। किसान घबराए नहीं, जून में बजट आएगा तब गेहूं का बोनस बढ़ाएंगे और ओलावृष्टि या अधिक वर्षा से खराब हुई फसलों की सरकार बेहतर खरीदी करेगी।


पीएम के दौरे से पहले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव ने कहा कि आज के दिन प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हमारे प्रदेश के बालाघाट में आ रहे हैं। चुनाव अभियान में उनकी उपस्थिति मध्‍य प्रदेश को एक नई प्रकार की ऊर्जा देगी।

उल्‍लेखनीय है कि भाजपा ने बालाघाट संसदीय सीट से वर्तमान सांसद ढाल सिंह बिसेन का टिकट काट कर बालाघाट नगर पालिका की महिला पार्षद भारती पारधी को प्रत्याशी बनाया है। प्रधानमंत्री ने दस साल पहले बोधसिंह भगत के समर्थन में जनसभा की थी, जिसमें भाजपा बालाघाट-सिवनी सीट जीतने में सफल हुई थीं। उसी इतिहास को दोहराने के मकसद से प्रधानमंत्री एक दशक बाद दूसरी बार बालाघाट पहुंच रहे हैं। सुरक्षा के लिहाज से शहर में 2500 से अधिक का पुलिस बल तैनात किया गया।

चार महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को बालाघाट में भारी नुकसान झेलना पड़ा था। वहीं, सिवनी में भी भाजपा दो सीट पर ही कमल खिला पाई थी। बालाघाट में भाजपा को छह में से सिर्फ दो सीट पर संतोष करना पड़ा था। विधानसभा चुनाव में मंत्री रहे गौरीशंकर बिसेन, रामकिशोर कावरे और प्रदीप जायसवाल को करारी हार झेलनी पड़ी थीं। पूर्व विधायक भगत सिंह नेताम को भी हार का मुंह देखना पड़ा था। वर्तमान में बालाघाट-सिवनी सीट की आठ सीटों में मामला 50-50 का है यानी कांग्रेस और भाजपा दोनों दलों के चार-चार विधायक हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का 400 पार और मध्य प्रदेश में सभी 29 सीट जीतने के संकल्प को पूरा करने के लिए उन्होंने बालाघाट को चुना है।

कार्यक्रम क्षेत्र ड्रोन नो फ्लाई जोन घोषित

पुलिस जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के कार्यक्रम के लिए जिले में सुरक्षा के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एसआइएसएफ) अनिल कुमार के नेतृत्व में ढाई हजार से ज्यादा का पुलिस फोर्स सुरक्षा व्यवस्था में लगा है, जिसमें संपूर्ण शहर में नाकेबंदी की गई है। जिला पुलिस बलए हाकफोर्स, इंटेलिजेंस ब्यूरो और स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने सुरक्षा व्यवस्था संभाल ली है। प्रधानमंत्री के भ्रमण कार्यक्रम के संपूर्ण क्षेत्र को ड्रोन नो फ्लाइ जोन घोषित किया गया है। कार्यक्रम के संपूर्ण क्षेत्र में धारा 144 लागू है, जो प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के खत्म होने तथा उनके प्रस्थान तक प्रभावशाली रहेगा।

पुलिस जानकारी के अनुसार, पीएम के दौरे की सुरक्षा के लिए बालाघाट जिले से लगे महाराष्ट्र व छत्तीसगढ़ सीमा में 15 तथा जिले की सीमा में नौ चेक पोस्ट से गुजरने वाले वाहनों और व्यक्तियों की सघन जांच की गई। इसके अलावा शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों की भी सघन चेकिंग की। जिले भर में होटल, लाज, धर्मशाला, किराएदार व अन्य शहरों से आने वाले व्यक्तियों की सघन चेकिंग की गई।

No comments

Powered by Blogger.