Haryana: स्कूल बस पलटने से 6 बच्चों की मौत, ईद की छुट्टी पर स्कूल खुला रखने पर जारी होगा नोटिस



Accident: महेंद्रगढ़ (हरियाणा)। हरियाणा के महेंद्रगढ़ में गुरुवार को स्कूल बस पलट गई। हादसे में 6 बच्चों की मौत हुई। 37 अन्य घायल हैं, जिनका उपचार जारी है। ईद की छुट्टी के बावजूद स्कूल खुला था। ओवरटेक करने के चक्कर में दुर्घटना हुई।



    हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा, हादसे में छह बच्चों की मौत हुई है। तीन बच्चों की हालत गंभीर है। इन्हें गुरुग्राम के बड़े अस्पताल में इलाज के लिए भेजा जाएगा। राष्ट्रीय अवकाश के दिन स्कूल खोलने पर जीएल पब्लिक स्कूल प्रबंधक को मान्यता रद करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

    हादसे का शिकार हुई स्कूल बस का 2018 के बाद का प्रदूषण सहित फिटनेस नहीं है। अब स्कूल प्रबंधक शपथपत्र देंगे। स्कूल प्रबंधक स्कूल चलाएं लेकिन जिम्मेदारी से निभाएं।

    वाहन हैं, तय मापदंड के अनुसार हैं या नहीं हैं। यह भी अब सभी स्कूल प्रबंधक शपथ पत्र के माध्यम से जिलाशिक्षाधिकारी को सुनिश्चित कराएंगे।

जीएल पब्लिक स्कूल की बस के साथ यह दुर्घटना हुई। ईद की छुट्टी के दिन भी स्कूल खुला रखा गया था। हादसा कनीना क्षेत्र के गांव उन्हाणी स्थित महिला कॉलेज के पास हुआ।

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि हादसा चालक की लापरवाही से हुआ। अब तेज गति से बस चला रहा था। मोड़ पर भी गति कम नहीं कर रहा था।

पहले बस एक पेड़ से टकराई, फिर पलट गई। चालक बस से कूद गया। दुर्घटना इतनी भयंकर थी कि बस पलटते ही स्कूली बच्चे बस के शीशों में से बाहर निकल कर गिर गए।

बस में कुल 45 बच्चे सवार थे। जीएल पब्लिक स्कूल कनीना की यह स्कूल बस सेहलंग, झाड़ली, धनौंदा, से कनीना की ओर बच्चों को लेकर आ रहे थी।


No comments

Powered by Blogger.