Haridwar News: हरिद्वार में केमिकल बनाने वाली कंपनी पर IT की रेड, अब तक ढ़ाई करोड़ रुपये जब्त





Haridwar News: उत्तराखंड के हरिद्वार मे केमिकल बनाने वाली बड़ी कंपनी फॉरेस पोलिमर्स पर इनकम टैक्स विभाग की टीम ने छापा मारा. कंपनी पर आरोप है कि उसने टैक्स चोरी की है. इसलिए इनकम टैक्स की टीम छापेमारी कर रही है. कंपनी के दिल्ली, गुजरात सहित सभी ठिकानों पर एक साथ कारवाई. कंपनी मलिक विकास गर्ग के हरिद्वार मे नन्द विहार स्थित घर में भी इनकम टैक्स की टीम जांच कर रही है. कंपनी निर्देशक की पत्नी के नाम की भी कई चल- अचल संपत्ति को खंगाला जा रहा है.

जानकारी के अनुसार छापेमारी की कार्रवाई 27 मार्च से चल रही है. छापेमारी में अभी तक करोड़ो रुपये कैश बरामद हुए है. छापेमारी मे कम्पनी के सभी कर्मचारियों के मोबाईल फ़ोन, लेपटॉप के साथ कंपनी स्थित सभी कंप्यूटर कब्जे मे लेकर चल रही है जाँच. कंपनी के एक-एक कर्मचारी से टीम पूछताछ कर रही है. इनकम टैक्स ने कंपनी के कई ठिकानों में एक साथ छापेमारी की. आपको बता दें कि इस कंपनी के देश में कई जगह कारोबार फैला है. कंपनी का कई करोड़ का टर्न ओवर है. कंपनी के मालिक के घर इनकम टैक्स की जांच जारी है.

छापे में ढाई करोड़ नगद जब्त

जानकारी के अनुसार सर्च ऑपरेशन के दौरान करीब ढाई करोड़ की नकदी को किया गया जब्त. कंपनी के मालिक सुरेश चंद गुप्ता और विकास गर्ग का देश भर मे कारोबार फैला है. सूत्रों के अनुसार फॉरेस पॉलीमर्स कंपनी का करीब 1000 करोड़ से अधिक का रुपये का टर्नओवर है.कंपनी और कंपनी के निर्देशको पर लगा है टैक्स चोरी करने का आरोप. कंपनी के निदेशक की पत्नी के नाम से अर्जित कई चल -अचल संपत्ति से जुड़े इनपुट्स और सबूतों को खंगाला जा रहा है. वहीं इनकम टैक्स की यह कार्रवाई 27 मार्च से चल रही है.


No comments

Powered by Blogger.