National News: शरद पवार ने रखा अपनी पार्टी का नया नाम, राज्यसभा चुनाव में होगा इस्तेमाल


 National News: शरद पवार ने अपनी पार्टी का नया नाम रख दिया है। उन्होंने "राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी - शरदचंद्र पवार" तय किया है। कल ही चुनाव आयोग ने अजित पवार को एनसीपी का नाम और चुनाव चिह्न दे दिया था।




चुनाव आयोग से भी शरद पवार को इस नाम की मंजूरी मिल गई है। चुनाव आयोग की तरफ से शरद पवार गुट को बुधवार तक का समय दिया था कि वह नई पार्टी का नाम व निशान तय करने के लिए विकल्प दें।


चुनाव आयोग ने कल सुनाया था फैसला


चुनाव आयोग से 6 फरवरी (कल) शरद पवार को करारा झटका लगा। EC ने अजित गुट को असली एनसीपी माना। इस मामले में सुनवाई 6 महीने से अधिक समय तक हुई। इलेक्शन कमीशन ने सभी सबूतों को ध्यान में रख ये फैसला सुनाया। इलेक्शन कमीशन ने कहा कि अजित पवार गुट को NCP का नाम और चुनाव चिह्न इस्तेमाल करने का अधिकार है।


लोकतंत्र में बहुमत का महत्व


एनसीपी प्रमुख और उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि चुनाव आयोग ने हमारे वकीलों की दलीलें सुनने के बाद हमारे पक्ष में फैसला सुनाया है। हम इसका विनम्रतापूर्वक स्वागत करते हैं। राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि लोकशाही में बहुमत का महत्व है। बहुमत आज अजित पवार के पास है। चुनाव आयोग ने मेरिट पर फैसला लिया है। लोकतंत्र में दोबारा से बहुमत सिद्ध हुआ है।

No comments

Powered by Blogger.