National News: समाजवादी पार्टी ने यूपी की 16 लोकसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार, डिंपल यादव का भी नाम शामिल


Lok Sabha Election 2024:  समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने इस लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. सपा ने अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को मैनपुरी से चुनावी मैदान में उतारा है. इसके अलावा पार्टी ने संभल से शफीकुर्रहमान बर्क को टिकट दिया है. 



इन नेताओं को मिला टिकट


समाजवादी पार्टी ने संभल से शफीकुर्रहमान बर्क को, फिरोजाबाद से अक्षय यादव को, मैनपुरी से डिम्पल यादव को, एटा से देवेश शाक्य को, बदायूं से धर्मेंद्र यादव को, खीरी से उत्कर्ष वर्मा को, धौरहरा से आनन्द भदौरिया को, उन्नाव से अनु टंडन को, लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा को, फर्रुखाबाद से डॉ. नवल किशोर शाक्य को, अकबरपुर से  राजाराम पाल को, बांदा से शिवशंकर सिंह पटेल को, फैजाबाद से अवधेश प्रसाद को, अम्बेडकर नगर से लालजी वर्मा को, बस्ती से रामप्रसाद चौधरी को, गोरखपुर से काजल निषाद को टिकट दिया है.


 

2019 लोकसभा चुनाव के नतीजे


वहीं अगर पिछले चुनावी नतीजों पर नजर डालें तो उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में यूपी में बंपर सीटें जीती थीं. बीजेपी को पिछले चुनाव में लोकसभा की 80 सीटों में से 62 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं समाजवादी के खाते में महज पांच सीटें आईं थी. इसके अलावा बसपा ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं कांग्रेस को महज एक सीट मिली थी, जबकि दो सीटों पर अपना दल ने जीत हासिल की थी.

No comments

Powered by Blogger.