MP CM News: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने 15 परियोजनाओं का शिलान्यास किया



MP CM News: भोपाल। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने 15 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। यहां 10 हजार 405 करोड़ रुपये की लागत से 724 किलोमीटर लंबी 24 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण क‍िया। भोपाल में आठ हजार 38 करोड़ रुपये लागत से 498 किलोमीटर लंबी 15 परियोजनाओं का शिलान्यास क‍िया।





राजधानी के लाल परेड मैदान पर आयोजित सड़क परियोजनाओं के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा क‍ि पहले जब हम नागपुर से मध्य प्रदेश में प्रवेश करते थे तो सड़क की स्थिति बता देती थी कि मध्य प्रदेश आ गया है। आज गुणवत्तायुक्त सड़कों का जाल बिछा हुआ है। लगातार काम चल रहा है। तीन लाख करोड रुपये की परियोजनाओं पर काम मध्य प्रदेश में हो रहा है उन्होंने मुख्यमंत्री से आपकी भोपाल झीलों की नगरी है बड़े तालाब पर केबल कर चलाई जा सकती है। इस पर विचार कर प्रस्ताव दें। साथ ही बताया कि सात ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे पर काम चल रहा है, जिनके पूर्ण होने पर प्रदेश में औद्योगिक विकास और गति से होगा। रोजगार बढ़ेगा।




भोपाल में इन परियोजनाओं का शिलान्यास किया


केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री गडकरी भोपाल के लाल परेड मैदान में आयोजित कार्यक्रम में कुल 15 परियोजनाओं का शिलान्यास कि‍या । इनमें भोपाल के अयोध्या बायपास खंड का छह लेन चौड़ीकरण, शाहगंज से बाड़ी खंड मार्ग का चार लेन चौड़ीकरण, श्योपुर-गोरस का दो लेन मार्ग (पेव्ड शोल्डर के साथ), शुजालपुर बाईपास का दो लेन (पेव्ड शोल्डर के साथ), अटेर एवं भिंड बाईपास का दो-लेन मार्ग (पेव्ड शोल्डर के साथ), गोरस से श्यामपुर मार्ग का दो-लेन मार्ग (पेव्ड शोल्डर के साथ), दाहोद (गुजरात सीमा) से अंबुआ खंड का दो-लेन मार्ग (पेव्ड शोल्डर के साथ) मुलताई से मध्य प्रदेश/महाराष्ट्र सीमा तक का दो-लेन मार्ग (पेव्ड शोल्डर के साथ) सड़क निर्माण की परियोजनाएं शामिल हैं।

No comments

Powered by Blogger.