IND Vs SA 3rd T20I: करो या मरो मुकाबले में भारत की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव! देखें संभावित एकादश और ड्रीम 11 टीम

South Africa vs India 3rd T20I: पहला टी20 मैच बारिश के भेट चढ़ने के बाद सेंट जॉर्ज पार्क में खेले गए दूसरे मुकाबले में बरसात ने खलल डाला। हालांकि इस बार फैंस को मायूसी नहीं होना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे T20I मैच में शानदार रन चेज करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज के आखिरी मुकाबले में दोनों टीम जोहान्सबर्ग पहुंच चुकी है। जहां टीम इंडिया की कोशिश सीरीज बराबर करने पर होगी।

 


गेराल्ड और मार्को टीम से बाहर

तीसरे टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के दो अहम खिलाड़ी गेराल्ड कोएत्जी और मार्को यानसेन प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे। यह भारतीय टीम राहत की खबर है। हालांकि अफ्रीका की टीम में आक्रमक बल्लेबाजों की भरमार है। ऐसे में एडन मार्करम की नजरे ये मुकाबला जीतकर सीरीज में भारत का सफाया करने पर होगी।

टीम इंडिया के लिए करो या मरो का मुकाबला

दूसरे टी20 में शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल के शून्य पर आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने टीम की डूबती नैया को संभाला। फिर रिंकू सिंह ने अर्धशतकीय पारी खेलकर मैच में भारत की वापसी करवाई। हालांकि भारतीय गेंदबाजी दक्षिण अफ्रीका के सामने बिखरती दिखाई दी। ऐसे में सीरीज में मैन इन ब्लू को वापसी करने के लिए गेंदबाजों को एकजुट होकर विकेट लेने की कोशिश करनी होगी।

दक्षिण अफ्रीका का एक्स फैक्टर खिलाड़ी

सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका की जीत के नायक रहे। उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की धुनाई करते हुए टीम को आसान जीत दिलाई। यह दिखा दिया कि वनडे विश्व कप 2023 में उन्हें बेंच पर बैठाकर टीम ने कितनी बड़ी गलती की। हालांकि पिछले मुकाबले में अर्धशतक बनाने से चूक गए। रीजा ने 2023 में T20I में 322 रन बनाए है।

भारत का एक्स फैक्टर खिलाड़ी

रिंकू सिंह जब भी क्रीज पर होते हैं तो उनके बैट से आतिशबाजी होती है। एक बार फिर कुछ ऐसा ही हुआ। शुरुआती विकेट जल्दी गिरने के बाद उन्होंने कप्तान सूर्या के साथ अहम साझेदारी की। फिर हाथ खोलते हुए टी20 करियर का पहला अर्धशतक लगाया।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरे टी20 मैच में संभावित प्लेइंग 11

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग 11

रीजा हेंड्रिक्स, मैथ्यू ब्रीत्यके, एडन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मिहलाली मपोंगवाना, एंडिले फेहुक्वायो, नांद्रे बर्गर, लिजाड विलियम्स, तबरेज शम्सी।

भारत की संभावित प्लेइंग 11

यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, सिराज, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरे टी20 मैच ड्रीम 11 टीम (IND Vs SA 3rd T20I Dream11 Team)
विकेटकीपर- हेनरिक क्लासेन

बल्लेबाज- रीजा हेंड्रिक्स (कप्तान), रिंकू सिंह (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, डेविड मिलर, यशस्वी जयसवाल

ऑलराउंडर- एडन मार्करम, रवींद्र जडेजा

गेंदबाज- तबरेज शम्सी, लिजाज विलियम्स, मोहम्मद सिराज

जोहान्सबर्ग की पिच रिपोर्ट

जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मदद देती है। यहां पर जमकर रन बरसते हैं। ऐसे में हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिलता है। तेज गेंदबाजों को ओवरकास्ट कंडीशन से सहायता मिल सकती है। इस स्टेडियम में 26 टी20 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 13 मैच जीते हैं। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 171 रन है। 

No comments

Powered by Blogger.