Crime News : युवती का अपहरण कर जीप में ले जा रहे थे, पुलिस ने घेराबंदी कर तीन युवकों को पकड़ा, एक भाग निकला



Crime News : रतलाम। रावटी थाना क्षेत्र के ग्राम आंकड़िया में रेलवे पुलिया के पास से युवती का अपहरण कर जीप में बैठाकर ले जा रहे तीन युवकों को पुलिस ने सैलाना बायपास से गिरफ्तार कर लिया। उनका एक साथी भाग निकला। युवती को मुक्त कराकर उसके स्वजन का सौंपा गया है।



पुलिस के अनुसार, एक गांव की 18 वर्षीय युवती 18 दिसंबर को सुबह करीब दस बजे बामनिया (झाबुआ) जाने के लिए अपने गांव से पैदल पास ही स्थित भेरूगढ़ रेलवे स्टेशन जा रही थी। वह आंकड़िया व भेरूगढ़ रेलवे स्टेशन मार्ग स्थित पुलिया के पास पहुंची थी, तभी उसके सामने एक तूफान जीप (एमपी-13/जेडजी-9608) आकर रुकी।



युवती के रिश्तेदार ने जीप का पीछा भी किया


जीप से आरोपित ईश्वर पुत्र निनामा व हेमराज पुत्र रमेश निनामा दोनों निवासी ग्राम निनामा का टापरा तथा अशोक पुत्र मांगू कटारा निवासी ग्राम बखतपुरा (शिवगढ़) उतरे और युवती का रास्ता रोक लिया। इसके बाद युवती को जबरदस्ती उठाकर जीप में बैठाकर भाग निकले। युवती के एक रिेश्तेदार ने युवती को ले जाते देखा तो जीप का पीछा किया, लेकिन आरोपित ग्राम तंबोलिया की तरफ भाग गए। उसने युवती के स्वजन को सूचना दी। स्वजन आसपास तलाशते रहे।



युवती से की मारपीट


युवती के साथ मारपीट भी की गई। जीप टोल नाके से निकली तो युवती ने रोते हुए शोर मचाया। टोल नाके से पुलिस को सूचना दी गई। सैलाना थाना प्रभारी अय्यूब खान तत्काल एएसआइ हितेंद्रसिंह परिहार, आरक्षक संदीप व सतीश परमार को लेकर सैलाना बायपास पहुंचे। वहीं पंचेड़ व आसपास के रास्तों पर भी नाकाबंदी कराई। इसी बीच सूचना मिली कि जीप सैलाना बायपास तरफ जा रही है। खान ने पुलिस वाहन सड़क किनारे लगवाकर घेराबंदी कर जीप को रुकवाया तथा उसने सवार मुख्य आरोपित ईश्वर व हेमराज को पकड़ लिया।आरोपित अशोक व कालू खेतों में भागे। पुलिस ने पीछा कर अशोक को भी पकड़ लिया गया। कालू हाथ नहीं आया।


युवती को पागल बताकर गुमराह करने लगे


थाना प्रभारी खान ने बताया कि जीप रुकवाने के दौरान युवती रो रही थी। ईश्वर व उसके साथी यह कहकर गुमराह करने लगे कि युवती पागल है, इलाज कराने ले जा रहे हैं। तभी युवती ने कहा कि आरोपित झूठ बोल रहे हैं। उसकी दूसरी जगह शादी होने वाली है, वह खरीदारी के लिए जा रही थी, तभी रास्ते से उसे जबरदस्ती जीप में डाल लिया गया। उसके साथ मारपीट भी की है। घटना स्थल रावटी थाने का होने से आरोपितों को रावटी पुलिस को सौंपा गया है। पूछताछ में यह बात सामने आई है कि आरोपित ईश्वर युवती से प्रेम करता है। युवती के परिजन दूसरी जगह शादी कर रहे थे, इससे वह नाराज था।


पहले भी कर चुका है परेशान


एसपी राहुल कुमार लोढा ने बताया कि यह भी पता चला है कि आरोपित ईश्वर एक वर्ष पहले भी युवती को परेशान कर चुका है। उसने युवती के घर जाकर कोई वस्तु खा ली थी, जिससे उसके मुंह से झाग निकला था। मामला पुलिस थाने तक पहुंचा था, युवती के बयान भी हुए थे, लेकिन तब युवती ने रिपोर्ट नहीं की थी। मामले की जांच कराई जा रही है।

No comments

Powered by Blogger.