भारत -ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का फाइनल मैच देखने जाएंगे पीएम मोदी, कई बॉलीवुड सितारे भी रहेंगे मौजूद


 भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देखने जाएंगे. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस दौरान पीएम मोदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने पीएम मोदी के मैच देखने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया गया. 


पीएम मोदी के अलावा अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और  गौतम अडानी भी मौजूद रहेंगे. साथ ही फाइनल मैच को देखने के लिए बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और अजय देवगन के भी आने की संभावना है.


दरअसल, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए सेमीफाइनल में भारत न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर फाइनल में पहुंची है. इंडिया ने टॉस जीत कर चार विकेट पर 397 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 रन बनाकर आउट हो गई थी. इससे पहले भारत ने एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में श्रीलंका को हराकर जीता था. 


विश्व कप के फाइनल में पहुंचने तक का सफर


भारत ने लगातार सारे मैच जीत हैं. इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में छह विकेट से हराया था. दूसरे मैच में भारत ने दिल्ली में अफगानिस्तान को आठ विकेट से हराया था. वहीं तीसरा मैच इंडिया ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराया. 



साथ ही इंडिया ने चौथे मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हराया. फिर भारत ने धर्मशाला में न्यूजीलैंड को चार विकेट से मात दी. छठे मैच में इंडिया ने लखनऊ में इंग्लैंड को 100 रनों से हराया. भारत ने इसके अलावा श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड को हराया है.

No comments

Powered by Blogger.