भोपाल में हुजूर से जितेंद्र डागा ने वापस लिया नामांकन, कांग्रेस प्रत्याशी की आंख से छलके आंसू



भोपाल। प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन वापसी का आज अंतिम दिन है। भोपाल जिले की सात विधानसभा क्षेत्रों में टिकट न मिलने से नाराज कुछ नेताओं द्वारा निर्दलीय भी नामांकन पत्र जमा किए गए थे। अब इनमें से कुछ प्रत्याशियों द्वारा गुरुवार को अपने नामांकन पत्र वापस लिए जा रहे हैं। कांग्रेस से टिकट न मिलने से नाराज पूर्व विधायक जितेंद्र डागा ने पार्टी के नेताओं की मान-मनौव्वल के बाद आखिरकार गुरुवार को अपना नाम वापस ले लिया। उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर हुजूर क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया था।



पीछे के रास्ते से पहुंचे डागा

पीछे के रास्ते से हुजूर एसडीएम कार्यालय में पहुंचे जितेंद्र डागा। उधर, सामने वाले रास्ते पर कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र ज्ञानचंदानी उनका करते रहे इंतजार। बाद में बाहर आकर जितेंद्र डागा ने ज्ञानचंदानी से मुलाकात की और मुस्कराते हुए उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं। डागा बोले कि मैं कांग्रेस का समर्पित कार्यकर्ता हूं। इस मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी नरेश ज्ञानचंदानी की आंखों से आंसू छलक आए। डागा ने उनके आंसू पोंछे और कहा कि चिंता मत करो, मैं आपके साथ हूं।


गोविंदपुरा में कांग्रेस के बागी ने थामा भाजपा का दामन

उधर, इसी बीच गोविंदपुरा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भरने वाले पक्ष खांबरा ने भाजपा ज्वाइन कर ली। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गोविंदपुरा से भाजपा प्रत्याशी कृष्णा गौर की मौजूदगी में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। बता दें कि भाजपा में जाने से पहले पक्ष कांग्रेस में प्रदेश सचिव थे। वह गोविंदपुरा क्षेत्र से कांग्रेस से टिकट के लिए दावेदारी ठोक रहे थे, लेकिन पार्टी ने उनके बजाय रवींद्र साहू झूमरवाला को टिकट दे दिया। उसके बाद से ही वह नाराज चल रहे थे।


बुधवार को दो प्रत्याशियों ने नाम वापस लिया था

वहीं गुरुवार सुबह उत्तर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी राम लखन तिवारी ने भी रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। इससे पहले उत्तर और नरेला विधानसभा क्षेत्र से बुधवार को एक-एक निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन पत्र वापस लिया था।


इन प्रत्याशियों ने भी नाम वापस लिए

हुजूर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी राहुल मारन ने नामांकन पत्र लिया वापस। पूर्व पार्षद और उत्तर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक प्रत्याशी अब्दुल शफीक ने आमिर अकील के समर्थन में अपना नामांकन पत्र वापस लिया।

No comments

Powered by Blogger.