स्मृति ईरानी का बड़ा आरोप, ‘लोकसभा से जाते हुए राहुल गांधी ने किया फ्लाइंग किस का इशारा’




केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज (बुधवार) कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, मुझे किसी बात पर आपत्ति है। जिसे मुझसे पहले बोलने का मौका दिया गया। उसने जाने से पहले अभद्रता की। यह केवल एक महिला द्वेषी व्यक्ति है जो महिला सदस्यों को बैठाने वाली संसद को फ्लाइंग किस दे सकता है। देश की संसद में ऐसा अमर्यादित आचरण पहले कभी नहीं देखा गया।


महिला सांसदों ने स्पीकर से की शिकायत


भाजपा सांसद पूनम महाजन ने कहा कि राहुल गांधी ने सदन में जो हरकत की है, वह असंसदीय है। हम इसका कड़ा विरोध करते हैं। इसकी शिकायत लोकसभा स्पीकर से की जाएगी। महिला सांसदों के एक दल ने शिकायत लोकसभा स्पीकर से कर दी है।


मणिपुर देश का अभिन्न अंग है


स्मृति ईरानी ने कहा कि मणिपुर हमारे देश का अभिन्न अंग है। न कभी खंडित था, न है और न कभी होगा। भारत मां की हत्या की बात करने वाले कभी मेज नहीं थपथपाते। कांग्रेसियों ने बैठकर मां की हत्या के लिए मेज थपथपाई है।


कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार का जिक्र


केंद्रीय मंत्री ईरानी ने अपने भाषण में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार का जिक्र किया। उन्होंने गिरिजा टिक्कू, सरला भट्ट के साथ हुई घटनाओं का जिक्र किया। स्मृति ईरानी ने कहा, आप नहीं चाहते कि हम कश्मीरी पंडितों की बात करें। 84 के दंगों के दौरान पत्रकार प्रणय गुप्ता ने लिखा कि बच्चों की हत्या कर उनके अंगों को मां के मुंह में ठूसा गया था।


जोड़ों के दर्द पर कुछ नहीं कहूंगी- ईरानी


केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं जोड़ों के दर्द पर कुछ नहीं कहूंगी। जिस यात्रा की बात कर रहे हैं। उस दौरान वे कश्मीर में अपने परिजन के साथ बर्फ से खेलते नजर आए थे। उन्हें ये नहीं पता कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा धारा 370 हटाने के बाद ऐसा संभव हो पाया है।

No comments

Powered by Blogger.