भूलकर भी हथेली पर न दें ये चीजें, चली जाती है घर की बरकत



ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में कई बातें ऐसी होती हैं, जिनका अगर ध्यान रखा जाए तो घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती। इन नियमों का पालन करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होती है। जाने-अनजाने में हम कुछ ऐसी गलतियां कर जाते हैं, जिनका प्रभाव घर की आर्थिक स्थिति पर देखने को मिलता है। अक्सर लोग मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। लेकिन अगर कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो मां लक्ष्मी वैसे ही प्रसन्न हो जाती हैं। दरअसल, कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जिन्हें हथेली पर नहीं देना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।


मिर्च


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कभी भी किसी व्यक्ति को सीधे हाथ पर मिर्च नहीं देना चाहिए। कहा जाता है कि अगर कोई ऐसा करता है तो उस व्यक्ति के साथ लड़ाइयां शुरू हो जाती हैं। ऐसे में कोशिश करें कि व्यक्ति को कभी भी हाथ पर मिर्च न दें।


नमक


कहा जाता है कि नमक न तो किसी व्यक्ति को हथेली पर देना चाहिए और न ही किसी दूसरे व्यक्ति के घर से मांगना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो घर में दरिद्रता का वास होता है। किसी भी व्यक्ति को यदि आप नमक दे रहे हैं तो किसी कटोरी या प्लेट में रखकर दें।


रुमाल


ज्योतिष शास्त्र में रुमाल का भी जिक्र किया गया है। कभी भी हाथ में रुमाल न दें। अगर आप किसी को भी रुमाल दे रहे हैं, तो उसे कहीं पर रख दें, लेकिन हाथ में न पकड़ाएं। कहा जाता है कि हाथ में रुमाल देने से व्यक्ति को धन हानि का सामना करना पड़ता है।


रोटी


व्यक्ति को कभी भई रोटी हाथ में नहीं लेनी चाहिए। हमेशा रोटी प्लेट में रखकर ही परोसें। शास्त्रों में भी इस बार जिक्र किया गया है कि व्यक्ति को कभी भी हाथ में रखकर रोटी नहीं देनी चाहिए। ऐसा करने से घर की बरकत चली जाती है।

No comments

Powered by Blogger.