चलती ट्रेन में फायरिंग, 4 की मौत, आरोपी RPF जवान चेतन सिंह गिरफ्तार, पूछताछ जारी




मुंबई। जयपुर से मुंबई आ रही एक्सप्रेस ट्रेन में रविवार सुबह फायरिंग हो गई। फायरिगं आरपीएफ के एक जवान ने की। अब तक की जानकारी के मुताबिक, यह घटनाक्रम मुंबई से करीब 100 किमी पहले पालघर और दहिसर के बीच सुबह 5 और 5.30 बजे के बीच हुआ। आरपीएफ के जवान चेतन सिंह पर फायरिंग का आरोप है। मरने वालों में आरपीएफ के एएसआई टिकाराम भी शामिल हैं। चेतन को गिफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि वह अपना ट्रांसफर किए जाने से नाखुश था।




रेलवे की प्रतिक्रिया


मुंबई में डीआरएम नीरज कुमार ने कहा, “सुबह करीब 6 बजे हमें पता चला कि एक आरपीएफ कांस्टेबल, जो एस्कॉर्टिंग ड्यूटी पर था, ने गोली चला दी। चार लोगों की मौत हुई है। हमारे रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मृत यात्रियों के परिवारों से संपर्क किया गया है। अनुग्रह राशि दी जाएगी।”



यह पूरा मामला आरपीएफ के दो जवानों के बीच विवाद का है। दोनों के बीच पहले कहा सुनी होती है। हाथापाई के बाद दोनों एक दूसरे पर फायरिंग कर देते हैं। आरोपी जवान को गिरफ्तार कर लिया गया है। चलती ट्रेन से कूदकर भागने की कोशिश कर रहा था। पूछताछ जारी है। पता लगाया जा रहा है कि दोनों के बीच किस बात पर विवाद हुआ। पूरा घटनाक्रम चलती ट्रेन में हुआ। GRP के अनुसार, फायरिंग में 4 लोगों की मौत हो गई है। ये ट्रेन राजस्थान से मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर आ रही थी।


पश्चिमी रेलवे ने बताया कि पालघर स्टेशन पार करने के बाद आरपीएफ कांस्टेबल ने चलती ट्रेन के अंदर गोलीबारी कर दी। उसने एक आरपीएफ एएसआई और तीन अन्य यात्रियों को गोली मार दी और दहिसर स्टेशन के पास ट्रेन से बाहर कूद गया। आरोपी सिपाही को हथियार समेत हिरासत में लिया गया है। 

No comments

Powered by Blogger.