चुनाव 2023, बीजेपी और कांग्रेस में मीम वॉर शुरू हो गया है



मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने वाले हैं. इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है. जिसे लेकर दोनों ही पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. प्रचार के लिए दोनों दी दल नए-नए तरीके अपना रहे हैं. 


कांग्रेस इस बार सोशल मीडिया की मदद से शिवराज सरकार को लेकर ज्यादा आक्रामक है. शिवराज सरकार के फैसलों को लेकर मीम्स भी बनाए जा रहे हैं. ये मीम्स पौराणिक प्रतीकों को लेकर तैयार किए गए हैं. इस पर बीजेपी ने सख्त आपत्ति जताई है. बीजेपी ने अब कांग्रेस से इन सभी मीम्स को वापस लेने को कहा है.


राम और रावण मीम


वहीं, कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी के खिलाफ ये मीम्स उनकी तरफ से नहीं बनाए गए हैं, लेकिन जिसने भी इन्हें बनाया है पार्टी उनके साथ है. इसमें एक मीम ऐसा है जिसमें राम और रावण का युद्ध दिखाया गया है और शिवराज को रावण और कमलनाथ को राम बनाया गया है. 



कुछ सेकेंड के इस मीम में ये बताया गया है कि रावण बने शिवराज ने महंगाई का तीर चलाया और उसे राम बने कमलनाथ ने पांच सौ रुपये के गैस सिलेंडर से नष्ट कर दिया. महंगाई के खिलाफ ये मीम काफी लोकप्रिय हो रहा है. बीजेपी ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है. 


बीजेपी ने क्या कहा?


बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा ये पौराणिक पात्रों की हंसी उड़ाना है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. ऐसा ही दूसरा मीम है जिसमें शिवराज की घोषणाओं का मजाक उड़ाया गया है. पिछले विधानसभा चुनावों में भी ऐसे मीम्स बहुत चर्चित हुए थे. 



No comments

Powered by Blogger.