Budh Gochar 2024: इन राशि वालों के लिए बेहद लकी रहेंगे चैत्र नवरात्र, धन में होगी जमकर वृद्धि

 Budh Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में बुध को बुद्धि का कारक माना जाता है। बुध, कन्या राशि में उच्च और मीन राशि में नीच के होते हैं। बुध, मिथुन और कन्या राशि के स्वामी हैं। ऐसे में कन्या राशि के जातकों को बुध देव सदैव शुभ फल देते हैं। ज्योतिषियों के अनुसार, कुंडली में बुध ग्रह मजबूत हो, तो व्यक्ति को जीवन में सफलता मिलती है। वहीं, कुंडली में बुध कमजोर हो, तो व्यक्ति को व्यापार में भारी नुकसान का सामना करना पड़ता है। चैत्र नवरात्र के पहले दिन बुध अपनी राशि बदलेंगे। इसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा। इनमें से 4 राशि वालों को सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा। आइए, जानते हैं कि वे राशियां कौन-सी हैं।



ग्रहों के राजकुमार बुध 9 अप्रैल को रात 9:41 बजे मेष राशि से वक्री होकर मीन राशि में प्रवेश करेंगे। बुध इस राशि में कुल 31 दिनों तक रहेंगे। इसके बाद, यह मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे।

वृषभ राशि

बुध देव के राशि परिवर्तन से वृषभ राशि वालों को चैत्र नवरात्र में काफी लाभ होने वाला है। नौकरी में प्रमोशन और सैलरी में बढ़ोतरी मिलने के प्रबल योग बनेंगे। विरोधी परास्त होंगे। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे। आय के नए स्रोत बनेंगे।


मिथुन राशि


चैत्र नवरात्र के दौरान मिथुन राशि के जातकों को शुभ परिणाम मिलेंगे। बुध, मिथुन राशि के स्वामी हैं। बुध देव, मिथुन राशि के करियर भाव में विराजमान रहेंगे। इन लोगों को व्यापार में खूब लाभ मिलने वाला है। आपके खास मित्र से आपको कोई बड़ा लाभ हो सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों को बुध के गोचर से सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। इस राशि में बुध देव भाग्य भाव में विराजमान रहेंगे। इस समय इन जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। जीवन में खुशियां आएंगी। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे।

कन्या राशि

कन्या राशि में भी बुध देव उच्च के होते हैं। ऐसे में इन लोगों किस्मत चमक उठेगी। आपकी पर्सनालिटी का आकर्षण बढ़ेगा। नौकरी में प्रमोशन और ट्रांसफर के योग बन रहे हैं। उच्च शिक्षा पाने का मौका मिलेगा। किसी खास मित्र का आगमन हो सकता है। इन जातकों के जीवन में खुशियां आएंगी।

No comments

Powered by Blogger.