National News: PM मोदी ने केरल में LDF व कांग्रेस को घेरा, बोले- दोनों ने आपको लूटा, ये आपकी रक्षा नहीं कर सकते

 

तिरुवनंतपुरम, केरल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के तिरुवंतपुर में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उनका निशाना एलडीएफ व कांग्रेस पर रहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व एलडीएम ने केरल को बुरी तरह लूटा है। घोटालों और सोने के तस्करों को बचाने वाले आपकी रक्षा नहीं कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कल मलियाली नववर्ष विशु का भी त्योहार था। ऐसे शुभ समय में हमें केरल के लोगों से यह आशीर्वाद मिल रहा है। यह आशीर्वाद केरल में एक नई शुरुआत का आशीर्वाद है।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'कल दिल्ली में बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी किया। बीजेपी के संकल्प पत्र का मतलब मोदी की गारंटी है। मोदी की गारंटी के तहत भारत विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे का केंद्र बन जाएगा। मोदी की गारंटी के तहत भारत एक यादगार अंतरिक्ष के क्षेत्र में गगनयान जैसी उपलब्धि हासिल करेगा। मोदी की गारंटी के तहत किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा मिलता रहेगा। 70 साल से अधिक उम्र के हर नागरिक के लिए 3 करोड़ नए घर भी बनाए जाएंगे, मुफ्त इलाज मिलेगा। भाजपा के विकास दृष्टिकोण में, केरल के हर वर्ग और हर समाज के लिए एक व्यापक रोडमैप उपलब्ध है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने 70 साल से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त चिकित्सा प्रदान करने का निर्णय लिया है। स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) से जुड़ी लगभग 10 करोड़ महिलाओं को भी यह सुविधा प्रदान की जाएगी। आईटी, स्वास्थ्य, पर्यटन और खुदरा क्षेत्रों में प्रशिक्षण का भी वादा किया है।


केरल में पर्यटन की संभावनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केरल पर्यटन में काफी संभावनाएं हैं। हम वैश्विक पर्यटकों को अपनी 'विरासत' से जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम अपनी 'विरासत' को विश्व विरासत के पैमाने पर ले जाने का संकल्प लेते हैं। भाजपा बड़े पर्यटन स्थलों का समग्र विकास सुनिश्चित करेगी। हम केरल में इको-टूरिज्म के नए केंद्र स्थापित करेंगे।


कांग्रेस और एलडीएम ने किया भ्रष्टाचार

मछुआरों की आजीविका, जिसे एलडीएफ और यूडीएफ ने पिछले कुछ वर्षों में बर्बाद कर दिया है, अब हम उसको आगे बढ़ाएंगे। हम मछली पकड़ने के उत्पादन और प्रसंस्करण के लिए नए क्लस्टर स्थापित करेंगे। कांग्रेस और एलडीएफ ने केरल राज्य को बुरी तरह से लूटा है। असंख्य घोटालों में शामिल और सोने के तस्करों को बचाने वाले कभी आपकी रक्षा नहीं कर सकते। केरल को भ्रष्ट सरकारों के चंगुल से खुद को बचाने की जरूरत है।

No comments

Powered by Blogger.