Test Cricket Incentive Scheme: धर्मशाला में जीत के बाद BCCI का बंपर एलान, टेस्ट मैच खेलने वालों पर होगी पैसों की बारिश



Test Cricket Incentive Scheme: भारतीय टीम ने धर्मशाला टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 64 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया। इस एतिहासिक जीत के बाद टीम इंडिया के लिए बीसीसीआई ने बड़ा एलान किया है। बोर्ड ने टेस्ट क्रिकेट इंसेंटिव योजना लॉन्च की है। इस स्कीम के तहत टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को फायदा होगा। अब उन्हहें मैच फीस के अतिरिक्त पैसा मिलेगा।


जय शाह ने ट्वीट कर किया एलान

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक्स हैंडल पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि मुझे वरिष्ठ पुरुषों के लिए टेस्ट क्रिकेट प्रोत्साहन योजना की शुरुआत की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। जिसका उद्देश्य हमारे सम्मानित खिलाड़ियों को वित्तीय विकास और स्थिरता प्रदान करना है। 2022-23 सीजन से टेस्ट क्रिकेट इंसेंटिव योजना मान्य होगी। यह टेस्ट मैचों के लिए 15 लाख रुपये की मौजूदा मैच फीस के अतिरिक्त इनाम संरचना के रूप में काम करेगी।



टेस्ट खिलाड़ियों को फायदा होगा

भारतीय खिलाड़ियों को एक टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपये की फीस मिलती है। अब उन्हें इंसेंटिव भी मिला करेगा। इसके लिए बीसीसीआई की ओर से शर्त रखी गई है। अगर कोई खिलाड़ी एक सीजन में 75 प्रतिशत से ज्यादा (7 या उससे ज्यादा) टेस्ट मैच खेलता है, तो इंसेंटिव के तौर प्रति मैच 45 लाख रुपये मिलेंगे।

प्लेइंग 11 से बाहर रहने वाले प्लेयर्स को 22.5 लाख रुपये मिलेंगे। वहीं, पांच से छह मैच खेलने पर 30 लाख रुपये प्रति मैच मिलेंगे। प्लेइंग 11 से बाहर रहने वाले खिलाड़ियों को 15 लाख प्रति मैच फीस मिलेगी। अगर कोई खिलाड़ी एक सीजन में 50 प्रतिशत से कम टेस्ट मैच (नौ मैच होने पर चार से कम) खेलता है तो कोई इंसेंटिव नहीं मिलेगा।


No comments

Powered by Blogger.