Balaghat Crime News: मोबाइल चोरी के आरोप में युवक से मारपीट, घर में फंदे पर लटका मिला शव





Balaghat Crime News:  बालाघाट/ बिरसा। बिरसा थाना के ग्राम बोरी में मोबाइल चोरी करने के मामले में तीन लोगों ने मिलकर एक युवक की पिटाई कर दी। जिसके एक सप्ताह बाद युवक का घर में फांसी पर लटका शव मिला। स्वजन ने गांव के तीन लोगों पर हत्या कर शव को फंदे पर लटकाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने सूचना मिलने पर शव बरामद किया। जानकारी के अनुसार, ग्राम बोरी निवासी मनोज पिता स्व. राजकुमार धुर्वे 28 वर्ष मजदूरी करता था।

पिछले शनिवार को वह अपनी पत्नी सुकरोतिन बाई और दोनों बच्चों के साथ अपने ससुराल ग्राम खुर्सीपार गया हुआ था। जिस पर ग्राम के ही मुकेश, रानू व छोटू ने मोबाइल चोरी का आरोप लगाते हुए खुर्सीपार जाकर रविवार को उसे अपने साथ बाइक से गांव लाए।


मोबाइल के संबंध में पूछताछ करते रहे और मारपीट की। जिससे मनोज सोमवार से गायब हो गया था। शनिवार को उसके घर से बदबू व मक्खियों की आवाज आ रही थी। आसपास के लोगों को संदेह होने पर दरवाजा से देखे तो फांसी पर लटका मनोज का शव दिखा। जिसकी सूचना बिरसा थाना पुलिस को दी गई।



मृतक की पत्नी ने तीनों पर लगाया हत्या करने का आरोप


मृतक मनोज की पत्नी सुकरोतिन बाई धुर्वे ने बताया कि वह एक सप्ताह पूर्व अपने पति व बच्चों के साथ मायके ग्राम खुर्सीपार गए थे। इसी दौरान मुकेश, रानू और छोटू वहां मनोज को लेने आए थे। मोबाइल चोरी करने के संबंध में पूछताछ कर रहे थे। साथ ही अपने बाइक में बैठाकर रविवार को ग्राम बोरी लेकर आए थे।

जिसके बाद से उसने सोची पति घर पर होगा। शनिवार को शाम गांव से फोन पर जानकारी मिली कि घर के अंदर मनोज फांसी पर लटका है। उन्होंने बताया कि तीनों युवकों ने ही उसके पति से मारपीट कर फांसी पर लटका दिया है। उसने पुलिस से मामले की जांच कराकर आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की है। इधर फांसी पर शव मिलने के बाद से मुकेश व रानू फरार हैं। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर जांच प्रारंभ कर दी है।

ग्राम बोरी में एक सप्ताह से गायब एक युवक का उसी के घर में फांसी पर लटका शव मिला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा हत्या है या फिर आत्महत्या। सूचना मिलने पर स्वजनों के बयान दर्ज कर लिया गया है। जिसमें तीन युवकों द्वारा मोबाइल चोरी कर मारपीट की गई थी। मारपीट करने वाले आरोपित फरार है। फिलहाल, शव बरामद कर जांच की जा रही है। - रेवल सिंह बरड़े, निरीक्षक, पुलिस थाना बिरसा।


No comments

Powered by Blogger.