MP Congress Candidate List: छिंदवाड़ा सहित 14 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने तय किए प्रत्याशी, आज हो सकती है घोषणा

 

MP Congress: मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस ने 14 के प्रत्याशियों के नाम सोमवार को तय कर लिए। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की मौजूदगी में नई दिल्ली में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सीटवार प्रत्याशियों के नामों पर विचार कर निर्णय लिया गया। मंगलवार को प्रत्याशी घोषित किए जा सकते हैं। वहीं, गुना से लड़ने के कयासों के बीच पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव सोमवार को दिल्ली पहुंचे और उन्होंने प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह से भेंट कीं।



बैठक में ये रहे शाम‍िल

देर शाम हुई बैठक में प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी जितेंद्र सिंह, स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य ओमकार सिंह मरकाम ने भाग लिया।

जीतू पटवारी ने दी यह जानकारी

बैठक के बाद जीतू पटवारी ने फोन पर बताया कि हमने 70 प्रतिशत सीटों नाम तय कर लिए हैं। सर्वे के आधार पर जो सर्वश्रेष्ठ होगा, उसे चुनाव लड़ाया जाएगा। मुझे या वरिष्ठ नेता के चुनाव लड़ाने का निर्णय पार्टी लेगी। उसका निर्णय सभी को मान्य होगा।

छिंदवाड़ा से नकुल नाथ को फिर लड़ाने पर सहमति

सूत्रों का कहना है कि छिंदवाड़ा से इस बार फिर नकुल नाथ को चुनाव लड़ाने पर सहमति बनी है, साथ ही प्रदेश में जिन सीटों पर एक ही नाम था, उसे अंतिम रूप दे दिया गया है। इसमें कुछ विधायक और पूर्व विधायकों के नाम हैं। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, गुना सीट पर नाम अभी तय नहीं हुए हैं।

अरुण और सचिन यादव पहुंचे दिल्‍ली

उधर, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव सोमवार को अपने भाई कसरावद से विधायक सचिन यादव के साथ दिल्ली पहुंचे। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी जितेंद्र सिंह से भेंट की। पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि उन्हें गुना संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ाने पर विचार किया जा रहा है।

आज पहुंचेंगे दिग्विजय सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मंगलवार को दिल्ली पहुंचेंगे। 14 सीटों के प्रत्याशियों के नाम तय होने के बाद भिंड संसदीय क्षेत्र से दावेदारी कर रहे देवाशीष जरारिया ने इंटरनेट मीडिया (एक्स) पर पोस्ट किया कि मध्यवर्गीय परिवार का होते हुए भी पांच वर्ष पेट काटकर क्षेत्र में संघर्ष किया। मुझे वफादारी, संघर्ष और ईमानदारी की खूब सजा मिली है। जरारिया 2019 में भिंड से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

 


No comments

Powered by Blogger.