Health Tips: अंडे खाने के तुरंत यह फूड आइटम खाने से शरीर को हो सकता है नुकसान





EGG Lover: अंडे खाने के तुरंत बाद कुछ फूड आइटम नहीं खानी चाहिए. ऐसा करने से सेहत संबंधी परेशानियां हो सकती है. साथ ही साथ बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाता है. आइए जानें वह कौन सी चीजें है?
'कहते हैं न संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे'... अंडे सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. सुबह ब्रेकफास्ट से लेतर लंच-डिनर अंडा ऐसी चीज है आप किसी भी वक्त खा सकते हैं.

अंडे में प्रोटीन, फाइबर, विटामिन भरपूर मात्रा में होता है. इसे खाने से शरीर की इम्युनिटी अच्छी रहती है साथ ही शरीर में पूरे दिन एनर्जी बनी रहती है. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि अंडे खाने के तुरंत बाद यह चीजें नहीं खानी चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से कई हेल्थ समस्याएं हो सकती है.

अंडा और नींबू- अंडा खाने के बाद तुरंत नींबू वाले आइटम से दूर रहना चाहिए. ऐसा करने से आपको दिल से जुड़ी बीमारी हो सकती है. यह काफी ज्यादा खतरनाक हो सकता है.

अंडा और पनीर- अंडा में प्रोटीन होता है और अगर आप उबले हुए अंडे के साथ पनीर वाले आइटम खाएंगे तो यह खतरनाक साबित हो सकता है. पेट से जुड़ी दिक्कत पैदा हो सकती है. इसलिए अंडा खाने के बाद पनीर न खाएं.

अंडा खाने के बाद कभी भी केला न खाएं क्योंकि पेट के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. साथ ही कब्ज, एसिडिटी, आंत से जुड़ी परेशानी हो सकती है. अंडा खाने के बाद दूध भी नहीं पीना चाहिए क्योंकि इससे उल्टी की समस्या हो सकती है.

अंडा खाने के बाद फल या डेयरी प्रोडक्ट भी बिल्कुल न खाएं इससे आपको अपच गैस और एसिडिटी की समस्या हो सकती है.

No comments

Powered by Blogger.