Arvind Kejriwal Arrested : ED की गिरफ्तारी के बाद अरविंद केजरीवाल का पहला बयान, 'जेल में रहूं या बाहर...'





National News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार की शाम ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. ईडी ने आबकारी नीति मामले में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया. इसके बाद उनकी रात ईडी के दफ्तर में ही कटी.

 गिरफ्तारी के बाद सीएम केजरीवाल क्या बोले?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट जाते वक्त कहा कि मेरा जीवन देश को समर्पित है, चाहे जेल में रहूं या बाहर. ईडी ने सीएम केजरीवाल को आज कोर्ट में पेश किया है.

क्या बोले छत्तीसगढ़ के सीएम?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि जस करनी तस भरनी, जैसा उन्होंने किया है वैसा उन्हें भरना ही पड़ेगा.

 कोर्ट में क्या बोले अरविंद केजरीवाल के वकील?

अरविंद केजरीवाल को ईडी ने कोर्ट में पेश किया. इसके बाद उनके वकील अभिषेक मनु सिंघीवी ने कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार किसी मौजूदा मुख्यमंत्री को गिरफ़्तार किया गया है. पहली बार ऐसा हुआ है कि उनकी पार्टी के पहले चार नेताओं को गिरफ़्तार किया गया है. ऐसा लगता है जैसे पहला वोट डालने से पहले ही आपको नतीजे पता चल गए हों. सभी बड़े नेता जेल में हैं. चुनाव नजदीक हैं. इससे संविधान की मूल संरचना प्रभावित होती है. इसका असर लोकतंत्र पर पड़ता है.

क्या बोले भगवंत मान?

भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल एक सोच हैं. कोई भी बीजेपी के खिलाफ बोलता है तो उसके घर पर ईडी आती है. अघोषित आपातकाल देश में है.

 भगवंत मान का बीजेपी पर निशाना

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी चट्टान की तरह केजरीवाल के साथ है. बाकी को कह दो औकात में रहे, आम आदमी को कुछ नहीं होने वाला है. हमलोग गुजरात ,दिल्ली और हरियाणा में ठीक जा रहे हैं.

 शाहनवाज हुसैन का अरविंद केजरीवाल पर निशाना

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कहा है कि हंगामा करके सिंपैथी लेने की कोशिश की जा रही है. किसने कहा था शराब का घोटाला करने को. मुख्यमंत्री को क्या भ्रष्ट्राचार की छूट मिलने चाहिए. विपक्ष केवल राजनीति कर रहा है. पूरी दिल्ली को डिस्टर्ब कर रखा है.

 मेरा जीवन देश को समर्पित- सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि मेरा जीवन देश को समर्पित है. इससे बाद ईडी की ओर से उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां सुनवाई चल रही है.

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सुप्रिया सुले ने क्या कहा?

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सुप्रिया सुले ने कहा है कि कल ही एक डेटा मिला.  ईडी और सीबीआई में 95% मामले और गिरफ्तारियां विपक्षी नेताओं के खिलाफ हैं. सरकारी आंकड़े तो यही कहते हैं.  इसलिए कल अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी दुर्भाग्यपूर्ण है.  यह लोकतंत्र की हत्या है. इस देश में हर दिन लोकतंत्र की हत्या हो रही है. क्योंकि वहां कोई आजादी नहीं है. जो इसके खिलाफ बोलता है, उसके खिलाफ कोई भी कार्रवाई की जाती है. इस तरह से विपक्षी नेताओं पर ईडी और सीबीआई के केस दर्ज हो रहे हैं. बीजेपी उन आरोपियों को स्वीकार करती है और क्लीन चिट देती है. सुप्रिया सुले ने जवाब दिया कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक कई उदाहरण दिए जा सकते हैं.

 अरविंद केजरीवाल को कोर्ट लेकर पहुंची ईडी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर ईडी राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंच गई है. थोड़ी देर में सुनवाई होगी. ईडी ने गुरुवार को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था.

No comments

Powered by Blogger.