Rahul Kaswan Joins Congress: राहुल कस्वां ने थामा कांग्रेस का 'हाथ', कुछ घंटे पहले ही दिया है बीजेपी से इस्तीफा





Rahul Kaswan News: राजस्थान में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. चूरू से सांसद राहुल कस्वां ने सोमवार (11 मार्च) को पार्टी से इस्तीफा देते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया. कस्वां चूरू सीट से टिकट कटने से नाराज थे.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जाट समाज से आने वाले कस्वां को पार्टी में शामिल करवाया. इस मौके पर राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद से डोटासरा और प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा समेत अन्य नेता मौजूद रहे.

क्या बोले राहुल कस्वां?

कांग्रेस में शामिल होने के बाद सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करता हूं. मेरे लोकसभा सीट के लोगों की आवाज को सुनते हुए मैं आगे वैसे ही काम करता रहूंगा."

उन्होंने कहा, ''BJP सरकार में लगातार किसानों की आवाज को अनसुना किया जा रहा है. कई और ऐसे मुद्दे हैं, जिन्हें देखते हुए आज कांग्रेस परिवार से जुड़ा हूं. कांग्रेस पार्टी में रहकर मैं जनता के हित में काम करता रहूंगा.''

बीजेपी से इस्तीफा देते हुए क्या बोले राहुल कस्वां?

मेरा चूरू लोकसभा परिवार हैशटैग के साथ राहुल कस्वां ने एक्स पर बीजेपी से इस्तीफा देने का ऐलान किया. उन्होंने कहा, ''राम-राम मेरे चूरू लोकसभा परिवार...मेरे परिवारजनों! आप सब की भावनाओं के अनुरूप, मैं सार्वजनिक जीवन का एक बड़ा फैसला लेने जा रहा हूं. राजनीतिक कारणों के चलते आज इसी समय, मैं भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता एवं संसद सदस्य पद से इस्तीफा दे रहा हूं.''

उन्होंने आगे कहा, ''राहुल कस्वां समस्त भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे.पी. नड्डा जी, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं श्री अमित शाह जी का आभार प्रकट करता हूं, जिन्होंने मुझे 10 वर्षों तक चूरू लोकसभा परिवार की सेवा करने का अवसर दिया. विशेष आभार मेरे चूरू लोकसभा परिवार का, जिन्होंने मुझे सदैव बहुमूल्य साथ, सहयोग और आशीर्वाद दिया.

बीजेपी ने देवेंद्र झाझरिया को बनाया उम्मीदवार

बता दें कि 2 मार्च को बीजेपी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. पार्टी ने चूरू सीट से पैरालंपिक खिलाड़ी देवेंद्र झाझरिया को उम्मीदवार बनाया. इस फैसले पर कस्वां ने नाराजगी जताई. उन्होंने इसके साथ ही 8 मार्च को शक्ति प्रदर्शन किया. इसी के बाद से कस्वां के बीजेपी में जाने की अटकलें लगाई जाने लगी. माना जा रहा है कि कांग्रेस उन्हें चूरू सीट से उम्मदीवार बना सकती है.


No comments

Powered by Blogger.