PM Modi: कौन हैं वो बीजेपी नेता, जिन्हें रैली में यादकर पीएम मोदी की आंखों से छलक पड़े आंसू?





Tamil Nadu News: जुलाई 2013 में तमिलनाडु में BJP के राज्य कोआर्डिनेटर वी रमेश की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई थी. मंगलवार को उन्हें याद कर पीएम मोदी भावुक हो गए.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को तमिलनाडु के सलेम में रैली को संबोधित करते हुए बेहद भावुक हो गए. बीजेपी के राज्य महासचिव 'ऑडिटर' वी रमेश को याद करते हुए इमोशनल होकर उन्होंने अपना भाषण रोक दिया.

अपने नेता को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं सेलम में हूं. मुझे ऑडिटर रमेश की याद आ रही है. आज सेलम का मेरा वो रमेश नहीं है. रमेश ने पार्टी के लिए दिन-रात मेहनत की. वह हमारी पार्टी के समर्पित नेता थे. वह एक महान वक्ता और बहुत मेहनती व्यक्ति थे. मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

पीएम मोदी ने तमिलनाडु भाजपा के पूर्व अध्यक्ष केएन लक्ष्मणन को भी याद किया और कहा कि आपातकाल विरोधी आंदोलन में उनकी भूमिका अविस्मरणीय थी. पीएम ने कहा कि आपातकाल विरोधी आंदोलन में लक्ष्मणन की भूमिका और सामाजिक-सांस्कृतिक गतिविधियों में भागीदारी को हमेशा याद किया जाएगा. राज्य में बीजेपी के विस्तार में उनका योगदान अविस्मरणीय है. उन्होंने कहा कि उन्होंने राज्य में कई स्कूल भी शुरू किये.

सेलम में ही जुलाई 2013 में ऑडिटर रमेश की हत्या कर दी गई थी. वो राज्य में तब पार्टी के स्टेट जनरल सेक्रेटरी थे. 54 वर्षीय वी रमेश की हत्या मरावानेरी स्थित उनके घर में घुस कर की गई थी.

वी रमेश दिन भर आम लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिल कर रात 10 बजे घर पहुंचे थे, जहां हत्यारे पहले से छिपे हुए थे. उनके गर्दन पर वार किया गया था. मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी.

उससे पहले ‘हिन्दू मुन्नानी’ संगठन के वेल्लईअप्पन की हत्या हुई थी. ऑडिटर रमेश 1978 से ही आरएसएस से जुड़े हुए थे. उनकी मां ने उनकी हत्या के बाद न्याय की लड़ाई लड़ी. उनकी मां ने बताया था कि कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया, जिनमें उनका बेटा भी था.

2014 में चार्जशीट दायर होने के बावजूद ये केस खिंचता रहा, जिस पर 2023 में उन्होंने नाराज़गी भी जताई थी. मद्रास हायकोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के रवैया पर नाराजगी जताई थी और केस को जल्द खत्म करने के लिए कहा था.

No comments

Powered by Blogger.