IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने विराट कोहली का रिकॉर्ड किया ध्वस्त, धर्मशाला टेस्ट में रचा कीर्तिमान




India vs England: यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में इतिहास रच दिया है। जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बैट्समैन बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया।

धर्मशाला टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी 218 रन पर सिमट गई। कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने अपनी फिरकी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। कुलदीप ने 5 और अश्विन ने 4 विकेट झटके। एक विकेट रवींद्र जडेजा के खाते में आया।

यशस्वी ने तोड़ा विराट का रिकॉर्ड

भारतीय पारी का आगाज रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने किया। यशस्वी ने जेम्स एंडरसन के ओवर की तीसरी गेंद पर सिंगल लिया। इसी के साथ विराट कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया।


विराट कोहली से आगे निकले यशस्वी

यशस्वी जायसवाल 656* रन के साथ इंग्लैंड के खिलाफ किसी टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। ये रिकॉर्ड पहले विराट कोहली के नाम था। उन्होंने 2016-17 में इंग्लैंड के खिलाफ 655 रन बनाए थे। जायसवाल विराट और राहुल द्रविड़ के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 600 से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं।

यशस्वी ने जड़ा दो दोहरे शतक

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल दो दोहरा शतक लगा चुके हैं। वहीं, दो अर्धशतक जड़े हैं। हैदराबाद टेस्ट में यशस्वी ने 80 और 15 रन, विशाखापत्तनम टेस्ट में 209 और 17 रन, राजकोट टेस्ट में 10 और 214* रन और रांची टेस्ट में 73 और 37 रन ठोके थे।

भारत की प्लेइंग 11

यशस्वी जयसवाल,रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रवींद्र जड़ेजा, सरफराज खान , ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर) , रविचंद्रन अश्विन , कुलदीप यादव , मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह

No comments

Powered by Blogger.