National News: वाराणसी में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "कांग्रेस को काशी और अयोध्या का नया स्वरूप बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा है."



PM Modi Speech: लोकसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं. यहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "दशकों दशक के परिवादबाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण ने यूपी को विकास में पीछे धकेला है. पहले की सरकारों ने बीमारू राज्य बनाया. यहां के नौजवानों ने उनका भविष्य छिना."



हताश है कांग्रेस- पीएम मोदी


पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस के युवराज ने काशी की धरती पर आकर कहा कि काशी के नौवजवान नशेड़ी हैं. ये कैसी भाषा है. मोदी को गाली देते-देते इन्होंने दो दशक बीता दिए. अब ये काशी के नौजवानों पर ही अपना गुस्सा निकाल रहे हैं. जिनके अपने होश ठिकाने नहीं हैं, वो मेरे काशी बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं. कांग्रेस पूरी तरह से हताश है."


पीएम मोदी ने कहा, "काशी तो संवरने वाला है. यहां रोड भी बनेंगे, ब्रिज भी बनेंगे, भवन भी बनेंगे, लेकिन मुझे तो यहां जन-जन को संवारना है, हर मन को संवारना है और एक सेवक बनकर संवारना है, साथी बनकर संवारना है. काशी शिव की भी नगरी है, ये बुद्ध के उपदेशों की भी भूमि है. काशी जैन तीर्थंकरों की जन्मस्थली भी है और आदि शंकराचार्य को भी यहां से बोध मिला था."


गन्ने के दामों में बढ़ोतरी पर बोले पीएम


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "काशी के बारे में पूरी जानकारी पर आज यहां दो बुक भी लांच की गई है. पिछले 10 वर्ष में काशी ने विकास की जो यात्रा तय की है, उसके हर पड़ाव और यहां की संस्कृति का वर्णन इस बुक में भी किया गया है."


इस दौरान पीएम मोदी ने गन्ने के न्यूनतम मूल्य में हुई बढ़ोतरी का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, "दो दिन पहले ही सरकार ने गन्ने के न्यूनतम मूल्य को बढ़ाकर 340 रुपए प्रति क्विंटल कर दिया गया है. आप वह समय भी याद कीजिए, जब गन्ने के भुगतान के लिए पहले की सरकार कितना मिन्नत करवाती थी. लेकिन अब किसानों के बकाये का भुगतान तो हो ही रहा है, फसलों के दाम भी बढ़ाए जा रहे हैं."

No comments

Powered by Blogger.