Anant Ambani: अनंत अंबानी को सनातन धर्म में परिवार की आस्था पर है गर्व



Anant Ambani and Radhika Merchant Wedding: मुकेश और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. वह दिग्गज बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट के साथ सात फेरे लेने वाले हैं. 1 से 3 मार्च के बीच दोनों की शादी का प्री-वेडिंग फंक्शन गुजरात के जामनगर में होस्ट किए जाएंगे. बड़े भाई-बहन आकाश और ईशा अंबानी की तरह ही अनंत अंबानी भी अपने परिवार के बिजनेस को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं. अनंत अंबानी ने अपने परिवार के सनातन धर्म में आस्था पर बहुत कुछ कहा है.



परिवार पर है गर्व- अनंत अंबानी


इंडिया टुडे से खास बात करते हुए अनंत अंबानी ने कहा है कि एक बड़े बिजनेस परिवार से नाता होते हुए भी उन्हें किसी तरह का प्रेशर महसूस नहीं होता है. वह खुद को बेहद खुशकिस्मत मानते हैं कि उनका जन्म ऐसे परिवार में हुआ है. उन्होंने कहा कि मैं खुद को बेहद खुशकिस्मत मानता हूं कि मैं ऐसे पिता के घर पैदा हुआ हूं. उन्होंने मुझे न सिर्फ अच्छा काम करना सिखाया है, बल्कि भारत में कई सफल बिजनेस खड़ा करके दिखाया है. इसके साथ अनंत ने कहा कि दादाजी और पिता की खड़ी की गई रिलायंस इंडस्ट्रीज को आगे ले जाने की जिम्मेदारी उनकी और उनके भाई-बहन की साझा रूप से है. 


परिवार को सनातन आस्था पर है गर्व


अनंत अंबानी ने अपने परिवार के सनातन धर्म में आस्था पर गर्व जताते हुए कहा कि हमारा परिवार बिजनेस क्लास से संबंधित होने के बावजूद भी बेहद धार्मिक है. उन्होंने बताया कि मुकेश अंबानी गणेश की पूजा करते हैं, वहीं आकाश अंबानी एक बड़े शिव भक्त हैं. नीता अंबानी नवरात्रि के नौ दिन व्रत रखती हैं. हमारा पूरा परिवार भगवान में बेहद आस्था रखता है और हमें सनातन धर्म पर गर्व है.


जनवरों के लिए लॉन्च किया खास प्रोग्राम


रिलायंस इंडस्ट्रीज और रिलायंस फाउंडेशन ने 26 फरवरी को वनतारा प्रोग्राम (Vantara Programme) लॉन्च किया है. यह प्रोग्राम अनंत अंबानी की पहल है जिसमें वह जानवरों के बचाव, देखभाल, पुनर्वास और इलाज के लिए शुरू किया गया है. इस प्रोग्राम के तहत गुजरात के जामनगर में रिलायंस रिफाइनरी कॉम्प्लेक्स में 3000 एकड़ का ग्रीन बेल्ट तैयार किया जाएगा. इस बेल्ट में जानवरों को जंगल जैसा माहौल देने की कोशिश की जाएगी. अनंत अंबानी ने इस प्रोग्राम के बारे में जानकारी देते हुए यह भी बताया है कि इस प्रोग्राम के तहत जानवरों के लिए वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस हेल्थकेयर, हॉस्पिटल, रिसर्च और अकादमिक सेंटर शुरू किया जाएगा. इसके लिए कई संस्थाओं और इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर काम किया जाएगा. 

No comments

Powered by Blogger.