Kisan Andolan Delhi: आंदोलन में हिस्सा लेने दिल्ली जा रहे 50 किसानों को भोपाल में हिरासत में लिया


Kisan Andolan Delhi: भोपाल। किसान नेता शिव कुमार शर्मा उर्फ कक्काजी को दिल्ली जाने से रोकने के बाद अब ट्रेनों से दिल्ली जा रहे किसानों को भी रोका जा रहा है। बेंगलुरु से नई दिल्ली जाने वाली कनार्टक एक्सप्रेस से किसान आंदोलन में शामिल होने दिल्ली जा रहे करीब 50 लोगों को रविवार रात भोपाल में ट्रेन से उतारकर हिरासत में ले लिया गया।



इनमें अधिकतर नर्मदापुरम, रायसेन और इटारसी के किसान शामिल हैं। जानकारी के अनुसार सभी को अज्ञात स्थल पर एक मैरिज हाल में रखा गया है। इसमें एक किसान नेता की पत्नी के घायल होने भी की जानकारी मिली है। फिलहाल इस मामले में पुलिस का कोई अधिकारी बात करने को तैयार नहीं है। उनका सिर्फ इतना ही कहना है कि दिल्ली जा रहे लोगों की निगरानी की जा रही है।



बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हरियाणा में प्रदर्शन कर रहे हैं। 13 फरवरी को उनका दिल्ली में प्रदर्शन का आह्वान है। इसमें शामिल होने को लेकर ही किसान दिल्ली जा रहे हैं।



दिल्ली जाने से रोके जाने के बाद किसान नेता शिव कुमार शर्मा ने भी कहा कि मध्य प्रदेश में किसानों को दिल्ली जाने से रोका जा रहा है और उनसे अभद्रता की जा रही है। बता दें कि शर्मा को रविवार को दोपहर तीन बजे भोपाल के नजदीक 11 मील चौराहे स्थित उनके घर से हिरासत में लिया गया था और डेढ़ घंटे की पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था। वे फिलहाल अपने घर पर ही हैं।

No comments

Powered by Blogger.