National News: अरविंद केजरीवाल का एलान , पंजाब की सभी लोकसभा सीटों पर AAP उतारेगी उम्मीदवार


 Lok Sabha Election 2024: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब के दौरे पर हैं। वह मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ अलग-अलग सरकारी योजनाओं की शुरुआत कर रहे हैं। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दोनों मुख्यमंत्री जनता से मिल रहे हैं। इस बीच दिल्ली सीएम केजरीवाल ने बड़ा एलान किया। उन्होंने कहा कि राज्य की सभी सीटों पर पार्टी अपने प्रत्याशी उतारेगी।




पंजाब की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे का एलान


शनिवार को पंजाब के खन्ना में भाषण के दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एलान किया कि आम आदमी पार्टी अगले 10 से 15 दिनों में पंजाब की 13 और चंडीगढ़ की 1 लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा की।



बहुमत के साथ सीटों पर जीत दिलानी है


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दो साल पहले आपने हमें आशीर्वाद दिया था। आपने विधानसभा चुनाव में हमें 117 में से 92 सीटें दी। आपने पंजाब में इतिहास रच दिया। मैं हाथ जोड़कर आपके पास आया हूं। दिल्ली सीएम ने कहा, दो महीने में लोकसभा चुनाव होंगे। पार्टी अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। आपको बहुमत के साथ सभी सीटों पर जीत दिलानी है।


इंडी गठबंधन को लगा झटका


अरविंद केजरीवाल की यह घोषणा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की घोषणा के कुछ सप्ताह बाद आई है। उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। जिससे तृणमूल कांग्रेस द्वारा पश्चिम बंगाल में सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद इंडी गठबंधन को दूसरा झटका लगा है। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।

No comments

Powered by Blogger.