Kamal Nath On Budget: पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने अंतरिम बजट को बताया खजूर का पेड़

 MP News: भोपाल। नए वित्तवर्ष के लिए केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम बजट संसद में पेश कर दिया है। अब बजट पर नेताओं की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने इस बजट की तुलना खजूर के पेड़ से की है। कमल नाथ ने एक्स पर पोस्ट कर बजट को झुनझुना बताया है।




जैसे पेड़ खजूर

कमलनाथ ने पोस्ट कर लिखा कि "बड़ा हुआ तो क्या हुआ जैसे पेड़ खजूर, पंछी को छाया नहीं फल लागे अति दूर।।" मोदी सरकार के आज पेश किए गए अंतरिम बजट की स्थिति कुछ ऐसी ही है। हमें आशा थी कि चुनाव से पूर्व के इस बजट में वित्त मंत्री बताएंगी कि प्रधानमंत्री ने जो हर वर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था उस हिसाब से 20 करोड़ रोजगार देने का टारगेट कहीं पहुंचा भी या नहीं?

कमलनाथ ने आगे लिखा कि मध्यमवर्ग को आशा थी कि सरकार इनकम टैक्स स्लैब में कोई छूट देगी लेकिन एक बार फिर से अपना जन विरोधी चेहरा सामने लाते हुए मोदी सरकार ने आयकर में कोई छूट नहीं दी।


किसानों युवाओं महिलाओं की बात

कमलनाथ ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए आगे लिखा कि, मोदी सरकार ने वादा किया था कि 2022 में किसानों की आमदनी दोगुनी कर दी जाएगी लेकिन आज 2024 के बजट में भी किसानों के पक्ष में एक ढंग की बात भी सरकार नहीं बोल सकी। बजट में युवाओं, महिलाओं, बेरोजगारों, किसानों और जवानों के लिए कुछ भी नहीं है। सरकार ने देश के आर्थिक विकास का कोई खाका पेश नहीं किया है और जो बातें कही हैं, वह 15 और 20 साल दूर की बातें हैं। यह बजट नहीं है, सिर्फ एक झुनझुना है।

No comments

Powered by Blogger.