Nitish Cabinet: बिहार की NDA सरकार में नीतीश कुमार सहित 9 नाम मंत्रिमंडल में शामिल, किस पार्टी से कौन नेता बनेंगे मंत्री?



National News: पटना: बिहार की नई एनडीए सरकार में कुल नौ नामों पर मुहर लगी है. इस गठबंधन में नीतीश कुमार ही सीएम रहेंगे. बीजेपी की तरफ से सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को डिप्टी सीएम बनाया गया है. नई मंत्रिमंडल की सूची में बीजेपी की तरफ से डॉ. प्रेम कुमार, जेडीयू की तरफ से विजय कुमार चौधरी, श्रवण कुमार, विजेंद्र यादव, निर्दलीय से सुमित कुमार सिंह और 'हम' से संतोष कुमार सुमन के नाम को शामिल किया गया है.



एनडीए सरकार में ये है नई समीकरण


बिहार की राजनीति एक बार फिर नई ओर करवट ली है. नीतीश कुमार एनडीए में शामिल हो गए हैं. इसके साथ ही अब सबकुछ साफ होते दिख रहा है. इस नई सरकार में मंत्रिमंडल की भी घोषणा हो गई है, जो आज शाम शपथ ग्रहण करेंगे. इस मंत्रिमंडल की नई समीकरण में नीतीश को छोड़कर तीन जेडीयू को मंत्री मिला है और तीन मंत्री बीजेपी को मिला है. इसके अलावा एनडीए में शामिल 'हम' को भी जगह मिली है और एकमात्र निर्दलीय से सुमित कुमार सिंह को मंत्रिमंडल में जगह दी गई है.


शाम पांच मंत्री पद की होगी शपथ


बता दें कि आज शाम पांच बजे राजभवन में नीतीश सहित मंत्रिमंडल की शपथ होगी. इसको लेकर तैयारी भी शुरू कर दी गई है. निमंत्रण देना भी शुरू कर दिया गया है. मंत्रिमंडल में होने वाले सभी नेताओं को निमंत्रण भेजा जा रहा है. नीतीश कुमार 9वीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे. उनके साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और पूर्व नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा भी मंत्री पद की शपथ लेंगे. वहीं, इस बदलाव को लेकर बिहार में बयानबाजी में तेज हो गई है.

No comments

Powered by Blogger.