Big Housing Deal: इस सीईओ ने की साल की सबसे बड़ी हाउसिंग डील, खरीदा 116 करोड़ रुपये का घर



Big Housing Deal: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में महंगे घरों की खरीद-बिक्री लगातार होती रहती है. अब जानकारी सामने आई है कि मैसों सिआ (Maison Sia) की सीईओ व्रतिका गुप्ता (Vratika Gupta) लगभग 116 करोड़ रुपये का घर खरीदा है. यह घर ओबरॉय थ्री सिक्सटी वेस्ट में खरीदा गया है, जो कि मुंबई के पॉश इलाके वर्ली में स्थित है. 



मैसों सिआ नाम से लग्जरी होम डेकोर स्टोर चलाती हैं व्रतिका गुप्ता


पिछले साल डी मार्ट (D’Mart) के फाउंडर राधाकिशन दमानी (Radhakishan Damani) ने इसी जगह पर 1238 करोड़ रुपये की डील की थी. इसके बाद वर्ली में स्थित ओबरॉय थ्री सिक्सटी वेस्ट चर्चाओं में आ गया था. व्रतिका गुप्ता मैसों सिआ नाम से लग्जरी होम डेकोर स्टोर चलाती हैं. उन्होंने 116.2 करोड़ रुपये खर्च करके यह सी व्यू लग्जरी होम खरीदा है. इसे साल 2024 की पहली 100 करोड़ रुपये से बड़ी हाउसिंग डील माना जा रहा है. 


1 लाख रुपये प्रति स्क्वायर फीट आंकी गई है कीमत 


39 साल की व्रतिका गुप्ता का यह अपार्टमेंट 12,138 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है. इंडेक्स टैप (IndexTap.com) के अनुसार, इसकी कीमत 1 लाख रुपये प्रति स्क्वायर फीट आंकी गई है. इस डील के लिए लगभग 5.82 करोड़ रुपये स्टाम्प ड्यूटी चुकाई गई है. इस प्रॉपर्टी का रजिस्ट्रेशन 7 जनवरी को हुआ है. इस सौदे से व्रतिका गुप्ता को 8 पार्किंग स्लॉट भी मिले हैं. 


कौन हैं व्रतिका गुप्ता 


व्रतिका गुप्ता देश की टॉप डिजाइनर मैसों सिआ स्टोर चलाती हैं. मैसों सिआ घरों को सजाने वाले प्रोडक्ट्स बेचती है. उन्हें महंगे सौदे करने के लिए जाना जाता है. इससे पहले दावा किया गया था कि व्रतिका गुप्ता रॉल्स रॉयस कलिनन ब्लैक बैज खरीदने वाली देश की पहली महिला हैं. इस खूबसूरत कार की कीमत लगभग 12.25 करोड़ रुपये है.  



2022 में खोली थी मैसों सिआ कंपनी


इंडेक्स टैप के अनुसार, व्रतिका गुप्ता ने मैसों सिआ कंपनी की स्थापना 2022 में की थी. उन्हें नई जगहों पर जाने और अनूठी डिजायन बनाने का शौक है. वह बाजार में इंटीरियर डेकोरेशन के महंगे प्रोडक्ट बेचती हैं. उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत डिजाइनर के तौर पर की थी. उन्होंने पर्ल एकेडमी ऑफ फैशन और नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) से अपनी पढ़ाई की है. 


पिछले साल देश में बिके थे 58 अल्ट्रा लग्जरी घर


एनरॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल लगभग 40 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत वाले 58 अल्ट्रा लग्जरी घरों की बिक्री देश के टॉप 7 शहरों में हुई है. इनमें से 53 महंगे घर सिर्फ मुंबई में ही बिके थे. मुंबई के रियल एस्टेट मार्केट के मुताबिक, जनवरी से लेकर नवंबर, 2023 तक शहर में 1,14,652 सम्पत्तियों की बिक्री हुई. इसमें 2022 के मुकाबले लगभग 2 फीसदी का उछाल आया है. साल 2022 में मुंबई में 1,12,668 प्रॉपर्टी के रजिस्ट्रेशन हुए थे.

No comments

Powered by Blogger.