International News: 11 साल के लड़के को गोलियों से भूना, जान बचाने की कोशिश में प्रिंसिपल की गई जान



Lowa School Shootout: अमेरिका के आयोवा में एक 11 साल के लड़के की हत्या के बाद इलाके में सनसनी मच गई है. आयोवा के सार्वजनिक सुरक्षा विभाग ने वारदात की जानकारी देते हुए कहा, "4 जनवरी को गुरुवार की सुबह आयोवा स्कूल के शूटर डायलन बटलर ने छठी कक्षा में पढ़ने वाले अहमीर जोलिफ की हत्या कर दी." माना जाता है कि जिन लोगों को गोली मारी गई उनमें पेरी हाई स्कूल के प्रिंसिपल डैन मार्बगर्र शामिल थे. गोली चलाने वाला डायलन बटलर स्कूल का ही छात्र था.



सार्वजनिक सुरक्षा विभाग के मुताबिक, अहमीर की मौत की कई गोलियों के जख्म से हुई है. उन्हें कुल 3 गोलियां मारी गई थीं. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, ओलिफ की मां एरिका जोलिफ उसकी याद में बेसुध हैं. मां ने बताया कि उनके बेटे को वह प्यार से स्माइली बुलाती थीं. ओलिफ के पड़ोसी बताते हैं,"वह काफी मिलनसार लड़का था. उसे सब प्यार करते थे."


प्रिंसिपल ने बच्चों को बचाने में गवां दी जान

पेरी हाई स्कूल के प्रिंसपल डैन मारबर्गर भी गोलीबारी का जद में आ गए. उन्हें बच्चों को बचाने में गोली लग गई और मौत हो गई. उनकी बेटी बताती हैं कि मारबर्गर ने हत्यारे का ध्यान भटकाने के लिए खुद गोली खा ली. उवलदे फाउंडेशन फॉर किड्स ने मार्बर्गर के लिए एक इमरजेंसी फंड का एलान किया है. इसके तहत प्रिंसिपल मार्बर्गर के अस्पताल के सारे खर्चों का भार संगठन उठाएगी. संगठन ने प्रिंसिपल की मौत को बलिदान बताया है.



सोशल मीडिया पर लोग क्या बोले?

पेरी हाई स्कूल में छात्र और प्रिंसिपल की हत्या के बाद बड़े पैमाने पर लोगों ने आपत्ति जताई है. लोगों ने पुलिस से जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है. 

No comments

Powered by Blogger.