Cricketer Sandeep Lamichhane: रेप के मामले में दोषी करार नेपाली क्रिकेटर संदीप लमिछाने को 8 साल की सजा


Cricketer Sandeep Lamichhane: नेपाल के क्रिकेटर संदीप लमिछाने की मश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल, रेप के मामले में दोषी करार होने के बाद संदीप लमिछाने को 8 साल जेल की सजा मिली है. इस तरह संदीप लमिछाने को जेल में 8 साल बिताने होंगे. संदीप लमिछाने नेपाल क्रिकेट टीम के अलावा आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रह चुके हैं.



संदीप लमिछाने पर क्या है आरोप?


बुधवार को नेपाली कोर्ट ने संदीप लमिछाने को सजा सुनाई. पिछले दिनों इस क्रिकेटर में रेप का आरोप लगा था. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, शिशर राज ढ़काल की बेंच ने संदीप लमिछाने को दोषी करार देते हुए 8 साल जेल की सजा सुनाई. बताते चलें कि संदीप लमिछाने नेपाल क्रिकेट टीम की कप्तानी कर चुके हैं. पिछले साल दिसंबर महीने में नाबालिग लड़की ने संदीप लमिछाने पर रेप का आरोप लगाया था.


ऐसा रहा है संदीप लमिछाने का करियर



नेपाल के सबसे मशहूर क्रिकेटरों में संदीप लमिछाने एक रहे हैं. इसके अलावा संदीप लमिछाने आईपीएल में खेलने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर हैं. आईपीएल 2018 सीजन में संदीप लमिछाने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले थे. वहीं, अक्टूबर 2022 में नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में संदीप लमिछाने को गिरफ्तार किया गया. संदीप लमिछाने पर आरोप है कि उन्होंने काठमांडू के एक होटल में नाबालिग लड़की के साथ रेप किया. इसके बाद संदीप लमिछाने को गिरफ्तार किया गया, लेकिन पिछले साल अगस्त महीने में कोर्ट से राहत मिली थी.


संदीप लमिछाने बेल पर बाहर चल रहे थे. पिछले साल 12 जनवरी को पटन हाइकोर्ट ने अपने फैसले में 2 मिलियन जुर्माने के साथ संदीप लमिछाने को बेल पर रिहा करने का आदेश दिया था. लेकिन अब इस क्रिकेटर को 8 साल जेल की सजा हुई है.

No comments

Powered by Blogger.