IND vs ENG: केएल राहुल या श्रेयस अय्यर, इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में किसे मिलेगा नंबर-5 पर मौका?



Sport News: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगा. इस सीरीज का आगाज 25 जनवरी से हो रहा है. लेकिन भारतीय टीम के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन आसान नहीं होगा. खासकर, नंबर-5 पर किस बल्लेबाज को मौका मिलेगा? इसके लिए केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दावेदार हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट किस पर भरोसा दिखाएगी? क्या बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के ऊपर केएल राहुल को तवज्जो मिलेगी? इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टेस्ट सीरीज में केएल राहुल बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेले थे.



श्रेयस अय्यर के लिए आसान नहीं होगी राहें...


अगर केएल राहुल विकेटकीपर के तौर पर खेलेंगे तो क्या श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी? लेकिन अगर केएल राहुल बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे तो भी श्रेयस अय्यर के लिए राहें आसान नहीं होगी. दरअसल, फिर केएस भरत और श्रेयस अय्यर में किसे एक को मौका मिल सकता है. भारत की स्पिन फ्रैंडली पिच पर केएल राहुल के लिए विकेटकीपिंग आसान नहीं होगी... खासकर, रवीन्द्र जडेजा और रवि अश्विन की गेंदों पर विकेटकीपिंग केएल राहुल के लिए बड़ी चुनौती होगी. लिहाजा, ऐसा माना जा रहा है कि केएल भरत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो फिर श्रेयस अय्यर के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना आसान नहीं होगा.


क्या कहते हैं श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के आंकड़ें?



आंकड़ें बताते हैं कि भारतीय सरजमीं पर श्रेयस अय्यर ने 7 टेस्ट मैच खेले हैं. इन 7 टेस्ट मैचों में श्रेयस अय्यर ने 39.09 की एवरेज से 430 रन बनाए हैं. श्रेयस अय्यर के नाम 1 शतक दर्ज है. इसके अलावा 3 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है. वहीं, भारतीय सरजमीं पर केएल राहुल ने 16 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 40.13 की एवरेज से 923 रन बनाए हैं. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 1 शतक के अलावा 8 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है.


No comments

Powered by Blogger.