जदयू ने माना टूट के कगार पर है इंडिया गठबंधन, कांग्रेस पर लगाया नीतीश कुमार को अपमानित करने का आरोप

 


पटना, बिहार में सियासी घमासान के बीच जदयू की ओर से अब बड़ा दावा किया गया है. जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने दावा किया है कि इंडिया गठबंधन बिखर चुका है. उन्होंने कांग्रेस के रवैये को इसकी वजह बतायी है."



    बिहार में सियासी घमासान मचा हुआ है. महागठबंधन सरकार परग्रहण लगता दिख रहा है. गुरुवार से ही सियासी अटकलों का बाजार गरम हो चुका था जोशनिवार आते-आते अब खुलकर सामने दिखने लगा है. राजद नेताओं ने जदयू व नीतीश कुमार परहमले शुरू कर दिए हैं. वहीं कांग्रेस ने भी जब नीतीश कुमार को बयान देने और प्रदेश की राजनीति में असमंजस की स्थिति दूर करने का बयान दिया तो जदयू भी हमलावर हुई है. वहीं अब जदयू ने खुलकर यह माना है कि विपक्षी दलों का इंडिया गठबंधन अब बिखर चुका है. जदयू के कद्दावर नेता सह राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने बड़ा बयान दिया है. वहीं जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने भी कांग्रेस की चूक को गिनाया है..बिहारमें सियासी उथल-पुथल मची हुई है. महागठबंधन में टूट की प्रबल संभावना दिखने लगी है. सरकार पर अब संकट के बादल मंडरा रहे हैं. जदयू और राजद के बीच तल्खी साफ नजर आ रहीहै. वहीं अब महागठबंधन के घटक दलों ने एक दूसरे पर हमले भी शुरू कर दिए हैं.  इस बीचजदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के बयान सामने आए हैं. दोनों नेताओं ने कांग्रेस को निशाने पर लिया है. केसी त्यागी ने बड़ादावा किया है कि अब विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन में बिखराव आ चुका है और गठबंधन विघटन की ओर है.

'तीर हमारे हाथ में..हमें कौन निशाने पर लेगा..' ,जदयू ने राजद और कांग्रेस पर साधा निशाना.जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह पार्टी केसलाहकार केसी त्यागी ने  कहा कि जिस मेहनत औरइरादों से नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन बनाया था. कांग्रेस पार्टी कीगैरजिम्मेदाना और अडियल रवैये ने इसे तार-तार कर दिया. पंजाब में अकाली दल और भाजपाके साथ आने की संभावना बढ़ी है. जबकि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच झगड़े कीसंभावना भी बढ़ी है. उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव कांग्रेस के रवैये से दुखी हैंऔर कांग्रेस को उन्होंने सुझाव दिया है कि वो जिम्मेवारी के साथ पेश आएं. .बिहारमें सियासी संशय से राजद-कांग्रेस की बढ़ी टेंशन,नीतीश कुमार को अल्टीमेटम देनेवाले मनोज झा के नरम हुए सुर.केसी त्यागी ने कहा कि सबसे खराब हाल पश्चिम बंगाल कीहै. जहां कांग्रेस के नेता तृणमूल कांग्रेस की चुनी हुई सरकार को राष्ट्रपति शासनके हवाले करना चाहते हैं. बंगाल में टीएमसी ने राहुल गांधी की यात्रा को इजाजत नहींदेकर विवाद और बढ़ा दिया है. हमलोगों ने जो इंडिया गठबंधन तैयार किया था वो तार-तारहो चुका है और अपनी विघटन की तरफ है..इधर, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा नेभी बड़ा बयान दिया है. कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेसइंडिया गठबंधन की मुख्य पार्टी है. ये जो स्थिति अभी सामने आयी है उसपर कांग्रेसआत्ममंथन करे. नीतीश कुमार विपक्षी एकता के सूत्रधार रहे. लेकिन सबको एक मंच पररखने की जिम्मेवारी कांग्रेस की थी. कांग्रेस को इस ओर पहल करना चाहिए था. उन्होंने सीट शेयरिंग में हुई देरी को लेकर भी नाराजगी जतायी और याद दिलाया कि नीतीश कुमारने कहा था कि पहले सीट बंटवारा तय कर लिजिए. लेकिन अब देख लिजिए क्या स्थिति है.



No comments

Powered by Blogger.