National News: AAP का चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली का आरोप, 2 फरवरी को CM केजरीवाल व भगवंत मान दिल्ली में करेंगे बड़ा प्रदर्शन


 दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा पर धांधली का आरोप लगाया है। पार्टी दो फरवरी को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन की तैयारी कर रही है। इस प्रदर्शन में आप के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शामिल होंगे।




अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को की प्रेस कॉन्फ्रेंस


चंडीगढ़ में हुए मेयर चुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज कर ली है। अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉफ्रेंस कर इस जीत को बेईमानी करार दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा दिनदहाड़े बेईमानी कर जीत गई है। उसने वोटों की गिनती में बेईमानी की है। यह गुंडागर्दी है और लोकतंत्र के लिए बहुत ही खतरनाक है।


चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली का आरोप


पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश पर मेयर, सीनियर डीप्टी मेयर व डीप्टी मेयर को चुनने के लिए वोटिंग हुई थी। इस दौरान कड़ी सुरक्षा के भी इंतजाम किए गए थे। इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी मनोज को सबसे ज्यादा 16 वोट मिले थे। उसके बाद आम आदमी पार्टी को 12 वोटों से ही संतोष करना पड़ा था।



मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा को जिताया गया है। चुनाव में हार-जीत का परिणाण आना स्वभाविक है, लेकिन कहीं भी देश की हार नहीं होनी चाहिए। इस तरह के परिणाम लोकतंत्र की हत्या करते हैं। मेयर के लिए 36 वोट पड़ने थे। भाजपा के पास 16 वोट थे और 20 वोट आई. एन. डी. आई. ए. गठबंधन को थे, लेकिन पीठासीन अधिकारी ने हमारे ही आठ वोट कैंसिल किए, जिससे भाजपा चुनाव जीत गई।

No comments

Powered by Blogger.