D'Mart: डीमार्ट वाले दमानी ने खरीदे वीएसटी इंडस्ट्रीज में लाखों शेयर, 75 करोड़ से भी ज्यादा में हुई ब्लॉक डील



D'Mart: डीमार्ट ब्रांड नाम से रिटेल सुपरस्टोर चेन चलाने वाले राधाकिशन दमानी ने एक ब्लॉक डील में वीएसटी इंडस्ट्रीज के लाखों शेयरों का अधिग्रहण किया है. इस ब्लॉक डील की जानकारी मंगलवार को सामने आई. डील में दमानी ने वीएसटी इंडस्ट्रीज के 2 लाख से ज्यादा शेयरों को खरीदा है, जो कंपनी की 1.44 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है.



इतने करोड़ में पूरा हुआ सौदा


राधाकिशन दमानी को शेयर बाजार के दिग्गज निवेशकों में एक गिना जाता है. बीएसई के डेटा के अनुसार, दमानी ने यह सौदा 3,390 रुपये प्रति शेयर की औसत दर से किया. इस ब्लॉक डील के जरिए उन्होंने वीएसटी इंडस्ट्रीज के 2.22 लाख शेयरों का अधिग्रहण किया. इस तरह यह पूरा सौदा 75.25 करोड़ रुपये से ज्यादा का हो जाता है.


इन दो निवेशकों ने बेचे शेयर


बीएसई पर ब्लॉक डील के उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, वीएसटी इंडस्ट्रीज में दो पुराने निवेशकों ने अपनी हिस्सेदारी कम की है. एचडीएफसी म्यूचुअल फंड और डीएसपी म्यूचुअल फंड ने अपने हिस्से के शेयरों को ओपन मार्केट के जरिए बेचा है. दोनों ने मिलकर 2.9 फीसदी हिस्से को डाइवेस्ट किया है. ये दोनों सौदे 152 करोड़ रुपये में किए गए हैं.


एचडीएफसी म्यूचुअल फंड ने वीएसटी इंडस्ट्रीज के 2 लाख शेयरों को बेचा है, जबकि डीएसपी म्यूचुअल फंड ने 2.50 लाख शेयरों की बिक्री की है. यह वीएसटी इंडस्ट्रीज में क्रमश: 1.3 फीसदी और 1.6 फीसदी हिस्सेदारी हो जाती है. ब्लॉक डील के जरिए हुए ये ये दोनों सौदे 152.55 करोड़ रुपये में हुए.



एसबीआई म्यूचुअल फंड ने भी किया निवेश


खरीदने वालों में दमानी सबसे प्रमुख नाम हैं, जिन्होंने अपनी निवेश कंपनी डिराइव ट्रेडिंग एंड ब्राइट स्टार के माध्यम से इस सौदे को अंजाम दिया है. इस कंपनी के पास पहले से ही वीएसटी इंडस्ट्रीज के 30.7 फीसदी शेयर हैं. इस तरह अब हिस्सेदारी 32 फीसदी से ज्यादा हो गई है. दमानी के अलावा एसबीआई म्यूचुअल फंड ने भी वीएसटी इंडस्ट्रीज के शेयरों में निवेश किया है. एसबीआई म्यूचुअल फंड ने 3,390 रुपये की औसत दर पर वीएसटी इंडस्ट्रीज के 2.25 लाख शेयरों को खरीदा है.


सौदों के बाद लगा अपर सर्किट


वीएसटी इंडस्ट्रीज के शेयरों पर इन सौदों के बाद कल अपर सर्किट लग गया. बीएसई पर कंपनी का शेयर सीधे 20 फीसदी उछलकर 4,065.30 रुपये पर पहुंच गया. हैदराबाद मुख्यालय वाली यह कंपनी सिगरेट बनाती और बेचती है.

No comments

Powered by Blogger.