Australian Open 2024: 43 साल के रोहन बोपन्ना ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया ओपन जीतकर बनाया विश्व रिकॉर्ड


Rohan Bopanna: भारत के रोहन बोपन्ना और ऑस्ट्रेलिया के मैट एब्डेन ने टेनिस जोड़ी ने इतिहास रच दिया। उन्होंने शनिवार को पुरुष युगल फाइनल में इटली के सिमोन बोलेली और एंड्रिया ववासोरी को 7-6, 7-5 से हराकर ऑस्ट्रेलिया ओपन 2024 का खिताब जीता।




ग्रैंड स्लेम जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी


इस एतिहासिक जीत के साथ रोहन बोपन्ना ग्रैंड स्लैम मेन्स डबल खिलाब जीतने वाले उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं। बोपन्ना 43 साल के है। उन्होंने जीन जूलियन रोजर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। जिन्होंने 40 साल और 270 दिन के आयु में मार्सेलो अरेवोला के साथ फ्रेंच ओपन पुरुष युगत का खिताब जीता था।


रोहन बोपन्ना का लगातार दूसरा फाइनल


रोहन बोपन्ना और मैट एब्डेन के लिए ग्रैंड स्लैम में यह लगातार दूसरा फाइनल था। यह जोड़ी पिछले साल यूएस ओपन में उपविजेता रही थी। वे झांग झिझेन और टॉमस मचाक पर 6-3, 3-6, 7-6 (10-7) से सेमीफाइनल में जीत के साथ फाइनल में पहुंचे थे।


इससे पहले टूर्नामेंट में रोहन बोपन्ना पुरुष युगल में नए विश्व नंबर 1 बन गए थे। जब इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने मैक्सिमो गोंजालेज और आंद्रेस मोल्टेनी की अर्जेटीना जोड़ीको 6-4,7-5 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई थी। मिश्रित युगल में अपनी कनाडाई जोड़ीदार गैब्रिएला डाब्रोव्स्की के साथ 2017 फ्रेंच ओपन जीतने के बाद रोहन का यह दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है।

No comments

Powered by Blogger.