Sachin Tendulkar Deepfake Video: सचिन तेंदुलकर हुए डीपफेक का शिकार, फर्जी वीडियो वायरल होने के बाद लोगों को किया सतर्क


Sport News: सचिन तेंदुलकर डीपफेक का शिकार हो गए। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें पूर्व क्रिकेटर स्काईवर्ड एविएटर क्वेस्ट (Skyward Aviator Quest) गेमिंग एप को प्रमोट करते दिखाई दे रहे हैं।





वीडियो नकली और धोखा देने के लिए बनाया गया- सचिन तेंदुलकर


सचिन तेंदुलकर ने खुद सोशल मीडिया पर बताया कि ये वीडियो नकली है और धोखा देने के लिए बनाया गया है। टेक्नोलॉजी का इस तरह का दुरुपयोग गलत है। आप सब से विनती है कि ऐसे वीडियो, एप या विज्ञापन आपको नजर आए तो उन्हें तुरंत रिपोर्ट करें। उन्होंने आगे लिखा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों को सावधान रहना चाहिए। इनके खिलाफ की गई शिकायत पर जल्द एक्शन लेना चाहिए। उनकी भूमिका इस बारे में जरूरी है, ताकि गलत सूचना को रोका जा सके।



वीडियो में सारा तेंदुलकर का जिक्र


इस फेक वीडियो में सचिन तेंदुलकर कहते नजर आते हैं कि उनकी गेम से रोजाना बड़ी मात्रा में पैसा निकाल रही है। मुझे आश्चर्य होता है कि अब पैसा कमाना कितना आसान हो गया है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि एप बिल्कुल मुफ्त है। कोई भी आईफोन मालिक इसे डाउनलोड कर सकता है।


रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो भी हुआ वायरल


पिछले साल एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का एक डीपफेक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें एआई टेक्नोलॉजी से एक अन्य लड़की के चेहरे पर रश्मिका का फेस मोर्फ किया गया था। यह महिला जारा पटेल थी। जिसके चेहरे को बदलकर रश्मिका मंदाना का चेहरा लगा दिया गया था।


No comments

Powered by Blogger.