International News: कासिम सुलेमानी की चौथी बरसी पर दहला ईरान, कब्र के पास दो तेज धमाकों से 73 की मौत


तेहरान। ईरान की कुद्स फोर्स के प्रमुख जनरल कासिम की चौथी बरसी पर उसकी कब्र के पास दो धमाके हुए। इस घटना में 73 लोगों के मारे गए हैं व 140 लोग घायल हुए हैं। जनरल कासिम सुलेमानी की मौत अमेरिका की एयरस्ट्राइक में हुई थी।




3 जनवरी को अमेरिका ने बगदाद एयरपोर्ट को एक बड़ी एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया था। उसमें ईरान कुद्स फोर्स का प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी। ईरान की स्टेट टीवी की खबर के अनुसार बुधवार दोपहर कासिम सुलेमानी की कब्र पर चौथी बरसी के दौरान बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद थे, तभी दो तेज धमाके हुए। इन धमाकों में 73 लोग मारे गए हैं।



घायलों की चिंता पहली प्राथमिकता


करमान प्रांत रेड क्रिसेंट के प्रमुख रेजा फल्लाह ने कहा कि हम हालत को सामान्य करने का प्रयास कर रहे हैं। इस दौरान हमारी पहली प्राथमिकता घायलों की चिंता करना है। हम उनको सुरक्षित निकालकर अस्पताल पहुंचा रहे हैं।



ट्रंप ने बताया था आतंकी नंबर एक


ईरान के पूर्व जनरल सुलेमानी को सुप्रीम नेता अयातुल्ला खुमैनी के बाद दूसरा सबसे ताकतवर शख्सियत माना जाता था। सुलेमानी ईरान के कई खुफिया मिशनों को लीड कर रहे थे। ट्रंप ने सुलेमानी की मौत पर कहा था कि यह अमेरिका बड़ी जीत है। वह दुनिया का आतंकी नंबर एक था।

No comments

Powered by Blogger.