IND Vs ENG 1st Test: स्पिन के जाल में फंसी रोहित ब्रिगेड, हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड ने पलट दी हारी बाजी, 28 रन से जीता मैच


Criket News: हैदराबाद। भारत को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 28 रन से हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत को जीत के लिए 231 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम रन चेज नहीं कर पाई। टीम इंडिया दूसरी पारी में 202 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा।



भारतीय टीम की दूसरी पारी में शुरुआत सधी हुई रही। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 42 रन बनाए। टॉम हार्टले ने यशस्वी को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। हार्टले ने फिर गिल, रोहित और अक्षर को आउट कर टीम इंडिया को मुश्किल में डाल दिया।


श्रेयस अय्यर से टीम को उम्मीद थी, लेकिन वह लीच की फिरकी को समझ नहीं पाए। 119 रनों पर 7 विकेट गिरने के बाद आर अश्विन और केएस भरत के बीच 57 रनों की पार्टनरशिप हुई। ऐसा लग रहा था कि दोनों मिलकर भारत को जीता देंगे, लेकिन टॉम ने दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।



इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मेहमान टीम पहले ही दिन 246 रन पर ऑल आउट हो गई थी। जवाब में टीम इंडिया ने 436 रन बनाए थे। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट खोकर 316 रन बना लिए थे और उसे 126 रन की बढ़त हासिल थी।


No comments

Powered by Blogger.