Sport News: केएस भरत को पहले टेस्ट में मौका मिलना तय, केएल राहुल की प्लेइंग 11 में स्थिति साफ नहीं



IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने जा रहे 5 टेस्ट मैचों सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 को लेकर तस्वीर साफ होती जा रही है. विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर प्लेइंग 11 में केएस भरत को जगह मिलेगी. इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए प्रैक्टिस मैच में इंडिया ए की ओर से भरत ने 115 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को हार के मुंह से बाहर निकाला. शानदार परफॉर्मेंस के साथ केएस भरत ने पहले टेस्ट के लिए टीम में जगह पक्की कर ली है. इससे पहले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने साफ कर दिया था कि केएल राहुल पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में विकेटकीपर की भूमिका नहीं निभाएंगे.



केएल राहुल को बतौर बल्लेबाज ही टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया है. हालांकि राहुल प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने पर किस पोजिशन पर बल्लेबाजी करेंगे इसको लेकर तस्वीर साफ नहीं है. राहुल के खेलने की स्थिति में शुभमन गिल या फिर श्रेयस अय्यर में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है. राहुल को विकेटकीपिंग का जिम्मा नहीं देने की एक बड़ी वजह यह भी है कि यह सीरीज टर्न वाली पिचों पर खेली जाएगी. ऐसे में कामचलाउ विकेटकीपर का खेलना टीम पर भारी पड़ सकता है. इतना ही नहीं भारत में जडेजा, अश्विन और अक्षर की बल्लेबाजी काफी अच्छी रही है इसलिए टीम के पास बैटिंग में भी पर्याप्त डेप्थ होगी.


भरत के पास है मौका


केएस भरत को पिछले साल ऋषभ पंत के चोटिल होने पर टीम इंडिया में चुना गया था. केएस भरत हालांकि अभी तक खेले गए 5 टेस्ट मैचों में महज 18 की औसत से ही रन बना पाए हैं. पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर केएस भरत को ड्रॉप कर दिया गया था और उनके स्थान पर ईशान किशन को मौका मिला था. लेकिन अब किशन टीम का हिस्सा नहीं हैं. केएस भरत के पास अब खुद को साबित करने का एक और मौका है.

No comments

Powered by Blogger.