International News: US में संदिग्ध स्थिति में मिली दो इंडियन स्टूडेंट की लाश



International News: अमेरिका से एक दुखद खबर सामने आई है. अमेरिका के कनेक्टिकट स्टेट के हार्टफोर्ड शहर में दो भारतीय छात्रों की लाश अपार्टमेंट के कमरे में संदिग्ध स्थिति में पाई गई. दोनों छात्र बीते महीने 28 दिसंबर को ही अमेरिका पहुंचे थे. उसके मात्र 16 दिन के बाद दोनों की मौत की खबर परिवार वालों को मिली. इस बात की जानकारी सोमवार (15 जनवरी) को एक मृत छात्र के परिवार के सदस्य ने दी.



HT की रिपोर्ट के मुताबिक मृत पाए गए दोनों छात्रों की पहचान कर ली गई है. इनमें से एक का नाम गट्टू दिनेश है, जिसकी उम्र 22 साल है. वो तेलंगाना के वानापर्थी जिले का रहने वाला था. वहीं दूसरे छात्र का नाम निकेश है, जिसकी उम्र 21 साल है और वो तेलंगाना के श्रीकाकुलम जिले का रहने वाला था.


परिवार वालों पर टूटा दुख का पहाड़


अमेरिका में मृत पाए गए दोनों भारतीय छात्र कंप्यूटर साइंस में मास्टर की पढ़ाई कर रहे थे. दोनों हार्टफोर्ड में यूनिवर्सिटी ऑफ सेक्रेड हार्ट में पढ़ रहे थे. पीड़ित गट्टू दिनेश के मामा साईनाथ ने गृह नगर वानापर्थी में पत्रकारों को बताया कि उन्हें कनेक्टिकट पुलिस से सूचना मिली थी कि दोनों छात्र अपने कमरे में मृत पाए गए हैं. परिवार को जब इस बात का पता चला तो वो बेचैन हो गए. उन पर दुख का पहाड़ टूट गया. उनको कुछ समझ नहीं आ रहा था कि वो क्या करें.


पुलिस ने तोड़ा रूम का दरवाजा


पीड़ित गट्टू दिनेश के मामा साईनाथ ने जानकारी दी कि दोनों रात के खाने के बाद अपने कमरे में लौट आए थे. इसके बाद वो रात में सो गए. अगली सुबह उनके दोस्तों ने उन्हें जगाने की कोशिश की, लेकिन वे लोग किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दे रहे थे. इसके बाद दोस्तों ने पुलिस बुलाया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रूम का दरवाजा तोड़ा. उन्होंने शवों को अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.


No comments

Powered by Blogger.