Leopard In Indore: इंदौर के गांव टिगरिया पहुंची मादा तेंदुआ, दो शावक भी होने का संदेह



Leopard In Indore: इंदौर। शहर के सुपर कारिडोर स्थित साफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस में मंगलवार को तेंदुआ होने की सूचना के बाद बुधवार को इससे लगे गांव टिगरिया के ग्रामीणों ने तेंदुआ देखने की पुष्टि की है। उधर वन विभाग ने की सर्चिंग जारी है। उसने तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा भी लगा रखा था।



डीएफओ ने बताया कि वन विभाग की टीम को टिगरिया गांव के ग्रामीणों से भी सूचना मिली थी कि उन्होंने खेत के पास एक जानवर देखा है, जो दूर से तेंदुए जैसा नजर आ रहा है। ग्रामिणों का कहना है कि सुबह 8 से नौ बजे के बीच उन्होंने उसे देखा था। वन विभाग की टीम को भी वहां कुछ जानवरों के निशान मिले हैं, लेकिन वह धुंधले हैं। यह पगमार्क तेंदुए के शावक के हो सकते हैं।



एक मादा तेंदुआ और उसके साथ दो शावक हो सकते हैं। उनका कहना है कि यह जगह बच्चों को जन्म देने के लिए उपयुक्त है, तो इसलिए मादा तेंदुआ यहां आ सकती है। हालांकि वन विभाग की टीम ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। वह इस समय तेंदुए की सर्चिंग कर रही है।


उधर साफ्टवेयर कंपनी और टीसीएस ने तेंदुए के आने के बाद से अपने कर्मचारियों को परिसर में नहीं घूमने की हिदायत दी है। कंपनी के कुछ कर्मचारियों ने वर्क फ्राम होम की मांग की थी, तो उन्हें अनुमति दे दी गई है।

No comments

Powered by Blogger.