MP Swachh Survekshan : मप्र के सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा- स्वच्छता के सातवें आसमान पर अपना इंदौर, श‍िवराज ने भी दी बधाई



MP Swachh Survekshan : भोपाल। इंदौर लगातार सातवीं बार देश का सबसे स्‍वच्‍छ शहर चुना गया है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री डॉक्‍टर मोहन यादव ने कहा- स्वच्छता के सातवें आसमान पर अपना इंदौर। डॉक्‍टर मोहन यादव ने कहा कि इंदौरवासियों ने पुनः यह सिद्ध कर दिया है कि स्वच्छता न सिर्फ उनकी आदत बन चुकी है, बल्कि अब उनकी सोच में भी स्वच्छता ही है।




स्वच्छ सर्वेक्षण-2023 में इंदौर शहर को पहला और मध्यप्रदेश राज्य को देश में दूसरा स्थान प्राप्त होने पर सभी जनप्रतिनिधियों, स्वच्छता कर्मवीरों और प्रदेश की साढ़े आठ करोड़ जनता को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।



उन्‍होंने कहा कि स्वच्छता की इस सबसे बड़ी उपलब्धि पर मैं समस्त प्रदेशवासियों एवं स्वच्छता के कार्य में लगी पूरी टीम को बधाई देता हूं एवं अपील करता हूं कि स्वच्छता के लिए आपका यह जुनून कभी कम न हो।



सीएम ने यह भी कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने जो संकल्प लिया है, उसे पूरा करने के लिए मध्यप्रदेश सदैव कटिबद्ध है। उल्‍लेखनीय है कि मप्र इस बार देश का दूसरा सबसे स्‍वच्‍छ प्रदेश चुना गया है।



डॉक्‍टर मोहन यादव ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण-2023 में इंदौर शहर को पहला और मध्यप्रदेश राज्य को देश में दूसरा स्थान प्राप्त होने पर सभी जनप्रतिनिधियों, स्वच्छता कर्मवीरों और प्रदेश की साढ़े आठ करोड़ जनता को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।


यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में स्वच्छता के संकल्प को साकार करने में मध्यप्रदेश निरंतर अपना योगदान देता रहेगा। सभी प्रदेशवासियों को पुन: बधाई ।


शि‍वराज ने भी दी बधाई


मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम श‍िवराज सिंह चौहान ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि हमारे स्वच्छता दूतों के समर्पण, नागरिकों के सहयोग, अधिकारियों-कर्मचारियों के परिश्रम तथा जनप्रतिनिधियों के प्रयासों से मध्यप्रदेश ने स्वच्छ सर्वेक्षण-2023 की विभिन्न श्रेणियों में धूम मचाई है।


उन्‍होंने कहा कि सभी के समन्वित प्रयासों से मध्यप्रदेश दूसरा सबसे स्वच्छ राज्य बना है। साथ ही इंदौर, भोपाल, महू, अमरकंटक और बुधनी ने स्वच्छता को आदत बना, प्रदेश का मान बढ़ाया है। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर पूछे गए सवाल पर श‍िवराज ने कहा क‍ि 29 की 29 सीटें जीतेंगे और उसी की रणनीति बन रही है।

No comments

Powered by Blogger.