New CM Mohan Yadav Oath Ceremony LIVE: मध्य प्रदेश में आज से शुरू होगा मोहन 'राज', भोपाल में शपथ ग्रहण करेंगे नए मुख्यमंत्री



MP Chief Minister Oath Ceremony : मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर मोहन यादव बुधवार को शपथ ग्रहण करेंगे. उनके शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व समेत कई दिग्गज नेता भी इस समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल आए हैं. मध्य प्रदेश की नई सरकार और नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह भोपाल में होगा.




मोहन यादव उज्जैन दक्षिण विधानसभा सीट से विधायक हैं, ऐसे में उनके गृह नगर उज्जैन से भी भारी तादात में लोग और कार्यकर्ता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं. कई दिनों से चल रही अटकलों को खत्म करते हुए, बीजेपी ने सोमवार को मोहन यादव को राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुना और पार्टी के दिग्गज नेता शिवराज सिंह चौहान को रिकॉर्ड पांचवीं बार सत्ता में आने से रोक दिया.


मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह सरकार में मंत्री रहे मोहन यादव को सोमवार को बीजेपी की विधायक दल की बैठक के दौरान सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया था. मोहन यादव के अलावा परेड ग्राउंड पर राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा भी उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे. मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के अलावा बीजेपी ने नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष बनाने का फैसला भी किया.


मोहन यादव तीसरी बार विधायक के तौर पर निर्वाचित हो विधानसभा पहुंचे हैं. वो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के करीबी माने जाते हैं. वह अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदाय से आते हैं, जिनकी संख्या राज्य की जनसंख्या में 48 प्रतिशत से अधिक है. मोहन यादव साल 2013 में पहली बार उज्जैन दक्षिण सीट से विधायक चुने गए थे. उन्होंने 2018 और फिर 2023 में भी उन्होंने इसी सीट से ताल ठोकी और जीत भी हासिल की. मालूम हो कि हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से 163 पर जीत मिली थी. वहीं कांग्रेस के खाते में इसबार 66 सीटें ही गईं.


राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा लेंगे डिप्टी सीएम पद की शपथ


मोहन यादव के साथ राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा भी शपथ ग्रहण करेंगे. मध्य प्रदेश बीजेपी प्रमुख वीडी शर्मा ने बताया कि राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 



'ऐतिहासिक होगा डॉ. मोहन यादव का शपथ ग्रहण समारोह'- वीडी शर्मा


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, 'हमारे नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और उनका मंत्रिमंडल बुधवार को मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित समारोह में शपथ लेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में इसका आयोजन होगा और यह ऐतिहासिक होगा.'



लाल परेड ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह, उज्जैन से पहुंच रहे हैं लोग


मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में होगा. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव के गृह जिले उज्जैन से भी भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. मोहन यादव उज्जैन दक्षिण विधानसभा सीट से विधायक हैं. वो लगातार तीसरी बार इस सीट से विधायक चुने गए हैं.


पीएम मोदी और अमित शाह भी होंगे MP CM के शपथ ग्रहण समारोह में


मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के दिग्गज जुटेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के अलावा कई बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के कई नेता समारोह में शामिल होंगे.

No comments

Powered by Blogger.