MP Weather: मध्‍य प्रदेश के इन दो संभागों में बारिश और ओलावृष्टि की आशंका




MP Weather: भोपाल । पाकिस्तान के आसपास बना पश्चिमी विक्षोभ आगे बढ़ गया है। वर्तमान में हवाओं का रुख उत्तरी एवं उत्तर-पूर्वी हो गया है। इस कारण शुक्रवार-शनिवार को रात के तापमान में गिरावट हो सकती है। उधर, शनिवार को एक तीव्र आवृति वाले पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में आने की संभावना है। उसके प्रभाव से प्रदेश में बादल छाने लगेंगे। साथ ही वर्षा भी होगी।



एक-दो जनवरी को ग्वालियर एवं चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। ग्वालियर, चंबल, सागर संभाग के जिलों में सुबह के समय घना कोहरा बने रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अशफाक हुसैन ने बताया कि पाकिस्तान और उससे लगे उत्तर भारत पर बना पश्चिमी विक्षोभ आगे बढ़ गया है।


हवा का रुख उत्तरी एवं उत्तर-पूर्वी होने के कारण रात के तापमान में गिरावट होने के आसार हैं। उधर, वातावरण में नमी रहने के कारण ग्वालियर, चंबल, सागर संभाग के जिलों में सुबह के समय घना कोहरा बना रह सकता है।


आईएमडी के अनुसार उत्तर प्रदेश में 29 दिसंबर की रात से 31 दिसंबर की सुबह तक अधिकांश हिस्सों में घना से बहुत घना (दृश्यता 50 मीटर) कोहरा रहने की संभावना है और कुछ स्थानों पर अगले 3 दिनों तक जारी रहेगा।


स्‍कायमेट वेदर हिंदी के अनुसार तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की बारिश के साथ एक या दो स्थान पर मध्यम बारिश संभव है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड और ओडिशा में घना से बहुत घना कोहरा जारी रह सकता है।

No comments

Powered by Blogger.